अपराजेय बनी टीम इंडिया ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 100 रनों से हराया

नवाबों के शहर में अंग्रेज ध्वस्त हो गये!




मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने अपने बॉलरों के बल पर जबरदस्त मैच में इंग्लैंड को 100 रनों से हरा कर लगातार छठी जीत दर्ज किया है। 6 मैचों में उसके 12 अंक हो गए हैं। प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया पहले स्थान पर पहुंच गई है। रोहित ब्रिगेड ने सेमीफाइनल में अपनी जगह भी लगभग पक्की कर ली है। टीम इंडिया को अब अगला मैच 2 नवंबर को श्रीलंका से मुंबई में खेलना है।

वर्ल्ड कप-2023 में टीम इंडिया की जीत का सफर जारी है। रोहित ब्रिगेड ने रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गये जबरदस्त मुकाबले में इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पहली बार पहले बैटिंग करने हुये इस वर्ड कप का अपना न्यूनतम स्कोर बनाते हुये 229 रन बना कर इंग्लैंड को 230 रनों का लक्ष्य दिया। इसके साथ ही वो सेमीफाइनल का टिकट भी लगभग पक्का कर ली है। इस वर्ड कप में टीम इंडिया अजेय रही है। 6 मैचों में उसके 12 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में टॉप पर अपना स्थान बनाये हुये है।

पहली बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए। रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 87 रन बनाए, सूर्यकुमार यादव ने भी अच्छी पारी खेली, उन्होंने 49 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए डेविड विली सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 45 रन देकर तीन विकेट लिये। भारत के 229 रनों के जवाब में इंग्लैंड टीम ओवर में रन ही बना पाई।भारतीय बॉलरों में सबसे ज्यादा मुहम्मद शमी ने 22 रन देकर 4 विकेट लिया, बुमराह ने 3, कुलदीप यादव ने 2 व जडेजा ने 1 विकेट लिया।

Post a Comment

0 Comments