उमेश पाल हत्याकांड: मास्टरमाइंड सदाकत को लेकर ’फोटो वार’, अखिलेश और भाजपा के पूर्व विधायक संग तस्वीर वायरल


प्रयागराज। उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता सदाकत खान का समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ एक तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर में सदाकत खान अखिलेश यादव से हाथ मिलाते हुए दिखाई दे रहा है। दोनों के साथ में सपा की पूर्व प्रवक्ता और इलाहाबाद विवि की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह भी खड़ी दिखाई दे रही हैं। दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड में गिरफ्तार हाईकोर्ट के अधिवक्ता सदाकत खान का समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ उसकी फोटो सामने आई है। 

एक ग्रुप फोटो में वह अखिलेश यादव के साथ हाथ मिलाता दिखाई दे रहा है। सदाकत खान की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया में यह फोटो अब वायरल हो रही है। अमर उजाला इस तस्वीर की पुष्टि नहीं करता है। इसके अलावा सदाकत के भाजपा नेता उदयभान करवरिया के साथ एक फोटो भी वायरल हो रही है। सदाकत खान इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कौमी एकता छात्र संगठन से चुनाव लड़ चुका है। सदाकत खान अतीक अहमद परिवार का करीबी है। 

सदाकत खान पर आरोप है कि वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल में अवैध रूप से रहता था। वह इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रैक्टिस भी करता था। उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने उसे उस समय गोरखपुर से गिरफ्तार किया, जब वह नेपाल भागने की फिराक में था। सदाकत खान ने पूछताछ में हत्याकांड से संबंधित अहम जानकारी पुलिस को दी है।

Post a Comment

0 Comments