सीएम योगी से मिलीं जया प्रदा, अब इस सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की चर्चा तेज


लखनऊ। प्रदेश में दो सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। हालांकि अभी तक उपचुनाव का एलान नहीं हुआ है। लेकिन इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी और समाजवादी पार्टी से कई प्रत्याशियों के चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही हैं। इसी बीच बीजेपी नेता जया प्रदा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की तो राजनीतिक हलचलें तेज हो गई। बीजेपी नेता जया प्रदा सोमवार को लखनऊ पहुंचीं। इस दौरान वो सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकार आवास पर भी पहुंची। जहां दोनों के बीच मुलाकात हुई। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात हुई। 

हालांकि बीजेपी नेता ने मुख्यमंत्री से लखनऊ में हुई इस मुलाकात को केवल शिष्टाचार मुलाकात बताया है लेकिन इस मुलाकात के बाद राजनीतिक हलचलें तेज हो गई है। राजनीति के जानकार अब बीजेपी नेता के उपचुनाव में उम्मीदवार होने का दावा कर रहे हैं। दरअसल, रामपुर स्थित स्वार विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है। ये सीट आजम खान के बेटे और सपा के विधायक अब्दु्ल्ला आजम की सदस्यता रद्द होने के बाद खाली हुई है। अब जल्द ही इस सीट पर उपचुनाव का एलान होने वाला है। इससे पहले उम्मीदवारों को लेकर अटकलें तेज हो गई है। दूसरी ओर जया प्रदा के सीएम योगी से मुलाकात के बाद उनके स्वार विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने की चर्चा हो रही है। हालांकि उन्होंने इस मुलाकात को केवल शिष्टाचार मुलाकात बताया है। 

बता दें कि 15 साल पुराने केस में दो साल की सजा होने के बाद उनकी विधायक की सदस्यता रद्द की गई है. बीते तीन सालों में दूसरी बार उनकी सदस्यता गई है। जिसके बाद अब स्वार विधानसभा सीट पर फिर से उपचुनाव होना तय है। इसके अलावा मिर्जापुर की छानबे सीट से विधायक राहुल प्रकाश कोल के निधन की वजह से यहां भी उपचुनाव होना तय है। राहुल प्रकाश कोल बीजेपी गठबंधन के अपना दल एस से विधायक थे।

Post a Comment

0 Comments