जमीन के विवाद में तीन युवकों को मारी गोली, एक की मौत और दो भाई घायल


हरदोई। जिले में रविवार की रात दो पक्षों के बीच हुए विवाद में तीन युवकों को गोली मार दी गई, जिसमें एक की मौके पर ही मौत हो गई. एक युवक को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर ले जाया गया. एक अन्य युवक को पैर में गोली लगी है. घटना के बाद जमा हुई भीड़ पथराव करने लगी और एक मोटर साइकिल में आग लगा दी गई. करीब आधा घंटा जमकर बवाल होता रहा. आसपास के थानों की भी पुलिस पहुंची और काफी मुश्किल से मामला शांत हो सका.

दरअसल, हरदोई जिले अतरौली क्षेत्र के भरावन चौराहा निवासी मंगलाचरण पांडेय का पड़ोसी यदुनाथ से खेत को लेकर विवाद चल रहा है. रविवार की रात करीब नौ बजे मंगलाचरण पांडेय घर के बाहर थे. बताते हैं कि उन्होंने यदुनाथ के घर की तरफ ईंटा चला दिया, जो कि वहीं पर खड़े मंगलाचरण के परिवार के ही शानू पांडे को लग गया, जिस पर मंगलाचरण पांडेय और शानू के विवाद विवाद होने लगा, तो मंगलाचरण घर से बंदूक उठा लाए.शानू पांडेय के अनुसार विवाद होता देखकर उनका भाई रजत पांडेय और चचेरा भाई विशाल पांडेय आ गया और दोनों विरोध करने लगे, जिस पर मंगलाचरण पांडेय ने बंदूक से फायरिंग शुरू कर दी. शानू पांडेय के अनुसार उसके पैर में गोली लगी, जबकि रजत पांडेय और विशाल के सीधे गोली लगी और दोनों मौके पर ही गिर गए, दोनों को सीएचसी पहुंचाया गया, लेकिन तब तक रजत की मौत हो चुकी थी.

बवाल के बाद देखते देखते भीड़ जमा हो गई और पथराव शुरू हो गया. मोटर साइकिल में आग लगा देने से खलबली मच गई. पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा, लेकिन बवाल इतना बढ़ चुका था कि किसी की आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं हुई और पुलिस के सामने ही आधा घंटे बवाल चलता रहा. भीड़ बवाल और हंगामा करती रही. आसपास के थानों की फोर्स पहुंची तो कुछ स्थिति नियंत्रण में आई, लेकिन देर रात तक हंगामा जारी रहा. थाना प्रभारी निरीक्षक वहीद अहमद ने बताया कि स्थिति संभाल ली गई है. रजत पांडेय की मौत हुई है. विशाल की हालत गंभीर है. पुलिस पूरे मामले की जानकारी लेकर कड़ी कार्रवाई कर रही है.

Post a Comment

0 Comments