आजमगढ़ में पहली बार सीबीएसई जोनल बैडमिंटन चैंपियनशिप

मेगा इंवेट में शामिल होेंगे सीबीएसई के पटना, इलाहाबाद, झारखंड के 600 स्कूलों के 2000 से अधिक बच्चे


आजमगढ़। जिले के सम्मोपुर स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल में सीबीएसई जोनल बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2022 का आयोजन 30 नवंबर से 03 दिसबंर तक किया जा रहा है। इस मेगा इवेंट में सीबीएसई पटना, इलाहाबाद और झारखंड क्षेत्र के 600 स्कूलों के 2000 से अधिक प्रतिभागियों के शामिल होने की संभावना है। बुधवार की शाम करीब 6 बजे अंडर 14, अंडर 17 व अंडर 19 वर्ग के लिए होने वाले मैचों के सभी फिक्स्चर का अनुसूची तय किया जाएगा।


सेंट जेवियर्स गु्रप आफ स्कूल्स के प्रबंध निदेशक प्रशांत चंद्रा ने बताया कि जनपद में पहली बार सीबीएसई की एक जोनल स्तर के कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है। मैं सीबीएसई को धन्यवाद देना चाहता हूं कि इस मेगा इवेंट के लिए हमारे स्कूल को चुना गया। उन्होंने बताया कि पुरूष सिंगल्स और डबल्स और महिला सिंगल्स और डबल्स के मैच नाक आउट आधार पर खेले जाएंगे। शुरूआती मैच स्कूल व जिला स्टेडियम के इंडोर कोर्ट में खेले जाएंगे। जबकि क्वार्टर फाइनल से मैच स्कूल के नवनिर्मित इंडोर कोर्ट में खेले जाएंगे।


इस मेगा इवेंट का शुभारंभ 01 दिसंबर को करीब 8.30 बजे शहर के उल्लेखनीय गणमान्य लोगों, सीबीएसई के पर्यवेक्षकों और भाग लेने वाले स्कूलों की उपस्थिति में होगा। वहीं सेंट जेवियर्स स्कूल के बच्चों द्वारा देश के अलग-अलग भाषाओं में हम होंगे कामयाब गाकर प्रतिभागियों का भव्य स्वागत किया जाएगा। अंतराष्टीय कोच अजेंद्र राय ने बताया कि यूपी बैडमिंटन संघ सिंथेटिक कोर्ट में बीएआई मापदंड़ों के अनुसार मैचों के सुचारू से संचालन में तकनीकी सहायता प्रदान करेगा। सभी मैचों में अंतराष्टीय स्तर की योन्स एस-2 शटल का इस्तेमाल किया जाएगा। इस दौरान देवेंद झा, डा. त्रिदिव उपाध्याय, अनुरूध जायसवाल, प्रद्युम्न जायसवाल समेत अन्य स्टाप के लोग शामिल हुए।

Post a Comment

0 Comments