अब तक जहां भी गई हूं उसमें सबसे डरावना शहर वाराणसी... विदेशी मॉडल ने शेयर किया काशी का वीडियो


वाराणसी। अमेरिका की रहने वाली भारतवंशी मॉडल ने दुनिया के सबसे प्राचीन शहर काशी को सबसे डरावना शहर बताया. वाराणसी यात्रा पर आई मॉडल का सामना सड़क पर खुले जानवर, गंगा में गिरती हुई गंदगी और जलती हुई चिताओं से हुआ. विदेशी मॉडल ने इन सबका वीडियो सोशल मीडिया पर डालते हुए कहा कि वाराणसी सबसे डरावना शहर है. इसके बाद लोगों का गुस्सा मॉडल के वीडियो पर फूट पड़ा, मॉडल अपर्णा सिंह ने अपने कमेंट के लिए माफी मांगी.

दरअसल, अमेरिका की रहने वाली एक भारतवंशी मॉडल अपर्णा सिंह हाल ही में एक बिजेनस ट्रिप के लिए वाराणसी आई थी। अपर्णा का परिवार मूल रूप से लखनऊ का रहने वाला है। अपर्णा का जन्म और उनका पालन-पोषण अमेरिका के जॉर्जिया शहर में हुआ है. इसी दौरान उन्होंने एक वीडियो रिकॉर्ड किया. उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- अब तक मैं जहां भी गई हूं उसमें सबसे डरावना शहर है वाराणसी. अपर्णा के वीडियो को लोगों ने अपमानजनक बताया. मामला बढ़ता देख अपर्णा ने वीडियो को लेकर माफी भी मांगी और कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था. अपर्णा की इस पोस्ट पर करीब 10 हजार लोगों ने कमेंट कर उन्हें इस पवित्र शहर की आलोचना करने के लिए निशाने पर लिया. एक यूजर ने लिखा- आगे से कहीं जाने से पहले रिसर्च कर के जाइएगा और बिना किसी जजमेंट के नए एक्सपीरियंस के लिए तैयार रहिएगा. दूसरे यूजर ने लिखा-सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत इसे सबसे चमत्कारी जगह बनाती है। मैं सबको वहां जाने के लिए रिकमेंड करूंगी.

अपर्णा ने वीडियो की शुरुआत में गंगा नदी का शॉट दिखाए और कहा- गंगा नदी वास्तव में बहुत प्रदूषित और सीवेज से भरी हैं. अपर्णा इस वीडियो में कह रही हैं कि आप देख सकते हैं कि यहां लोग नहा रहे हैं. होटल के रास्ते में आप डेड बॉडीज को जलते देख सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने होटल को भी खराब बताया था. आखिर में अपर्णा ने कहा-आप सड़क के बीच में लोगों और कुत्तों को सोते देख सकते हैं. ये जगह वास्तव में बहुत खराब है. इसके बाद लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई. विरोध को देखते हुए अपर्णा ने बाद में वीडियो के लिए माफी भी मांगी. उन्होंने कहा- मैं माफी मांगना चाहती हूं, क्योंकि मैं अपमान करने की कोशिश नहीं कर रही थी. मैं बस अपना अनुभव रही थी. भारत एक खूबसूरत देश है लेकिन ये खास जगह, बस मेरी तरह की नहीं थी.

Post a Comment

0 Comments