मोबाइल लूट के दौरान छात्रा को चलते ऑटो से खींचा... पुलिस मुठभेड़ में आरोपी को लगी गोली!



लखनऊ। गाजियाबाद में कॉलेज से लौट रही छात्रा से दो बाइक सवार बदमाशों ने मोबाइल लूटने की कोशिश और उसे चलते ऑटो से सड़क पर गिरा दिया था, जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गई, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों बदमाशों को मसूरी थाना क्षेत्र में घेर लिया। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से एक आरोपी घायल हो गया, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

खबर के मुताबिक ये छात्रा गाजियाबाद के कॉलेज से हापुड़ अपने घर ऑटो से लौट रही थी, तभी रास्ते में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर डासना के पास दो बाइक सवार बदमाशों ने उसके मोबाइल लूटने की कोशिश की, छात्रा ने जब इसका विरोध किया तो इन बदमाशों ने उसे ऑटो से खींचकर सड़क पर गिरा दिया, जिससे वो बुरी तरह घायल हो गई। जिसके बाद छात्रा की सहेली और ऑटो ड्राइवर उसे पिलखुवा के अस्पताल ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत देखते हुए छात्रा को गाजियाबाद रेफर कर दिया गया।छात्रा अब भी जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है।

परिजनों की शिकायत के बाद गाजियाबाद पुलिस ने बदमाशों की सघन तलाशी के अभियान चलाया। इस बीच 28 अक्टूबर को मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध बाइक पर सवाल होकर ग्राम मटियाला से ग्राम सिकरोड़ा नई आवादी की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते से गुजरने वाले हैं, जिसके बाद पुलिस ने उनकी घेराबंदी की योजना बनाई और उन्हें घेर लिया। पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लग गई और वो घायल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, वहीं दूसरा आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। इस संबंध में एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार को थाना क्षेत्र मसूरी में एक मोबाइल छीनने की घटना हुई थी, जिसमे छात्रा को गंभीर चोटें आई हैं। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम बलवीर उर्फ बोबिल बताया है। आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने अपने साथी जीतू उर्फ जितेन्द्र के साथ छात्रा से मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी के पास से पीड़िता का मोबाइल, एक देशी कट्टा और एक कारतूस बरामद हुआ है, दूसरे आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।पुलिस इस मामले में आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक इन बदमाशों का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगालने की कोशिश की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments