रेप के आरोप में नगर पंचायत अध्यक्ष गिरफ्तार...नौकरी के नाम पर करते थे शोषण


लखनऊ। प्रदेश के बस्ती जिले में रेप के आरोप में समाजवादी पार्टी के नेता धीरसेन निषाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। धीरसेन निषाद को छावनी थाने के पास से रुधौली पुलिस ने गिरफ्तार किया। निषाद पर नौकरी के नाम पर महिला के साथ रेप और शोषण आरोप का आरोप है। पीड़िता की तहरीर पर एसपी ने चार दिन पहले एफआईआर दर्ज कराई थी। धीरसेन निषाद पर आरोप है कि नौकरी के नाम पर वह महिलाओं का शोषण करता था। मेडिकल परीक्षण के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। मुकदमा दर्ज होने के बाद धीरसेन घर छोड़कर फरार हो गया था। धीरसेन निषाद पर पत्रकार पर भी हमला करवाने का आरोप है। 

पीड़ित महिला ने बताया था कि गांव के ही युवक मायाराम पाठक ने उसे विश्वास में लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष रुधौली धीरसेन के पास भेजा और कहा कि वो निश्चय ही तुमको नौकरी दिलवाएंगे और इस तरह वो सपा नेता के जाल में फंस गई। महिला ने आरोप लगाया था कि धीरसेन निषाद ने नौकरी के नाम पर कभी अपने आवास, गौशाला तो कभी एकांत जगह बुलाकर उससे रेप किया और उसे नौकरी भी नहीं दी। 

महिला ने जब उसकी करतूत को वायरल करने की धमकी दी पिछले साल अगस्त में उसे नौकरी तो दिलवा दी लेकिन उसका शारीरिक शोषण बंद नहीं किया। इस बीच उसे अपना अबॉर्शन तक कराना पड़ा। तंग आकर पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता ने कहा था कि अगर उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वो पुलिस अधीक्षक के सामने ही आत्मदाह करने को मजबूर होगी। धीरसेन निषाद पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments