आजमगढ़ः बाढ़ग्रस्त बंधे में हुए रैंन कट को देख भड़के डीएम...फिर जाने क्या हुआ!



आजमगढ़। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने गुरुवार तहसील सगड़ी के अंतर्गत बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। सगड़ी तहसील क्षेत्र के उत्तरी छोर में बाढ़ क्षेत्र का दौरा करते हुए जिलाधिकारी ने महुला, गांगेपुर, हाजीपुर, जमुवारी होते हुए बेलहिया ढाला का निरीक्षण किया।

बाढ़ के कारण बेलहिया पुल बह गया था, जिसका जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया। यह पुल अजगर आराजी अजगरा, मालवी, बेलहिया, अचल नगर, गरीबदुबे, इस्माईलपुर सोनौरा आदि गांव को सीधा महुला गढ़़वल बाध से जोड़ता है। पुल से 12 गांव के 15000 की आबादी का आवागमन होता है। जिलाधिकारी ने क्षतिग्रस्त बेलहिया पुल के निर्माण के लिए बाढ़ खंड बिभाग के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता को स्टीमेट बनाने का निर्देश दिया। इसी के साथ ही उन्होने सिंचाई विभाग द्वारा बनाए गए मैप का भी बारीकी से निरीक्षण किया।

उन्होने उप जिलाधिकारी सगड़ी अतुल गुप्ता को निर्देश दिए कि बराबर चक्रमण करते रहे। नदी किनारे के कौन-कौन से गांव पहले प्रभावित होते हैं, उन गांवों के बारे में जानकारी लिया। वहीं पानी से गांव घिर जाने के बाद लोगों को किन आश्रय स्थलों पर रखा जाता है, इसकी जानकारी ली। जिलाधिकारी ने बाढ़ खंड विभाग को निर्देशित किया कि बंधे में हुए रैंन कट को 02 दिन के अंदर भर दिया जाए, उक्त कार्य में लापरवाही होने पर विधिक कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होने सभी अधिकारियों से कहा कि बाढ़ की समस्याओं पर नजर बनाए रखें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व आजाद भगत सिंह, एसडीएम सगड़ी अतुल गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आई.एन. तिवारी, अधिशासी अभियंता दिलीप कुमार, तहसीलदार विवेकानंद दूबे, ग्राम प्रधान राजमान यादव, खाद्य बिभाग के अनूप शाही सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

इसके बाद उन्होंने ने 18 सितंबर से 24 सितंबर तक आईटीआई मैदान में आयोजित होने वाले आजमगढ़ महोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी खंड द्वितीय को निर्देश दिया कि कार्यक्रम स्थल पर साफ सफाई व्यवस्था बनाए रखें एवं मंच को सुव्यवस्थित बनाना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को समय से पहले सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments