पुलिस के हत्थे चढ़ा नौकरी का झांसा देने वाला 'नटवरलाल'...200 लोगों को ऐसे लगा चुका है करोड़ों का चूना!


लखनऊ। प्रदेश के बस्ती जिले की पैकोलिया थाने की पुलिस ने शातिर नटवरलाल को अरेस्ट किया है।ये नटवरलाल अपने आप को सचिवालय का पंचायती राज अधिकारी बता कर नौकरी दिलाने के नाम पर 200 लोगों को करोड़ों रूपए ठग चुका है। पकड़ा गया आरोपी का नाम प्रवीण कौशल पाण्डेय उर्फ भवानी उर्फ संतोष है, जोकि गोरखपुर के पिपराइच का रहने वाला बताया जा रहा है। इसने अपने कई फर्जी नाम रखे है, ताकि आसानी से इसे कोई पकड़ न सके। पकड़े गए नटवरलाल के पास पास से 2 मोबाइल, पंचायत चुनाव में जीतने वाले 6 प्रत्याशियों प्रतापगढ़, कौशांबी, रायबरेली, उन्नाव, लखीमपुर खीरी, संतकबीरनगर का विवरण पुलिस ने बरामद किया है।

बता दें कि बीते 19 जून को विक्रमजोत के रामपति ने थाने पर तहरीर दी था कि अनिल सिंह नाम का व्यक्ति उनके भाई की लड़की को आंगनबाड़ी में नौकरी दिलाने के नाम पर 80 हजार ले लिया है लेकिन नौकरी नहीं दिलवाई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 406, 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस जांच में कई चौंकाने वाले मामले सामने आए। आरोपी प्रवीण कौशल पाण्डेय ने नौकरी दिलाने के नाम पर 200 लोगों से करोड़ों की ठगी कर ली। पूछताछ के दौरान प्रवीण कौशल पाण्डेय ने बताया कि इंटरनेट से जीते हुए ग्राम प्रधानों की लिस्ट निकाल कर उनसे मोबाइल पर संपर्क करता था।

प्रवीण कौशल पाण्डेय अपने आप को सचिवालय का अधिकारी बताता था। उनसे आंगनबाड़ी में नौकरी दिलाने को बात कर खाते में पैसा मांग लेता था। पैसा मिलने के बाद सिम को तोड़ कर फेंक देता था। प्रवीण कौशल पाण्डेय ने 2019 में बस्ती के बड़ेरिया गांव के प्रधान से नौकरी दिलाने के नाम पर 80 हजार की ठगी की। प्रवीण कौशल पाण्डेय ने बताया कि बलिया के रहने वाले राहुल यादव का एटीएम फ्रॉड करके उसने हथिया लिया था। ये खाता हिमाचल प्रदेश में था। प्रवीण कौशल पाण्डेय उसी खाते में ठगी का पैसा मांगता था और गोरखपुर में एटीएम से ठगी का पैसा निकाल लेता था।

एएसपी दीपेंद्र चौधरी ने बताया कि शातिर नटवरलाल प्रवीण कौशल पाण्डेय को अरेस्ट किया गया है। धारा 406, 420 में न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। इसके द्वारा ठगी के सभी मामलों को पुलिस जांच कर रही है। ये अक्सर नौकरी की तलाश में भटक रहे लोगों को अपना निशाना बनाता था।

Post a Comment

0 Comments