वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में रक्षाबंधन पर दिखी G- 20 व चन्द्रयान 3 की झलक...


आजमगढ़। वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में आज रक्षाबन्धन के अवसर पर विभिन्न कक्षा के बच्चों ने व 8 विभिन्न प्रकार का कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें कक्षा 1 से कक्षा 2 के बच्चों ने भाई बहन के ऊपर एक से बढ़कर एक ड्राइंग बनाया तो वही कक्षा 3 से कक्षा 5 तक के बच्चों ने एक से बढ़कर एक राखी बनायी जिसमें जी 20, चन्द्रयान 3 के साथ ही भाई बहन के रिश्तों से लेकर देशभक्ति से लबरेज विभिन्न प्रकार की राखी बनाकर अपनी भावना को ब्यक्त किया। 

कक्षा 6 से कक्षा 7 तक के बच्चों ने विभिन्न प्रकार के प्लॉटर बनाकर उसको बिधिवत सजाकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। कक्षा 8 से कक्षा 9 के बच्चों ने बहुत ही आकर्षक और समाज को भाई बहन के रिश्तों के प्रति समर्पण, सुरक्षा और सम्मान की भावना से ओत प्रोत कर दिया । कक्षा 9 से कक्षा 12 के बच्चों ने रक्षाबन्धन पर विभिन्न प्रकार निबंध लिखा जिसमें परिवार और उसमें भाई बहन के प्रेम के प्रति अपने अपने शब्दों में सम्मान का भाव प्रकट करते हुवे लिखा कि परिवार की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी भाई बहन का प्यार और एक दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखते हैं।

कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रधानाचार्य के साथ ही नीलम चैहान, दामिनी सिंह, कुमकुम दुबे, आरती सिंह, आकांक्षा सिंह, अनीता सिंह, ए के शुक्ला, एजाज अहमद, किशन मिश्रा, ई इंद्रजीत साहनी, सुनील त्रिपाठी जी के साथ सभी शिक्षको का सराहनीय योगदान रहा।

Post a Comment

0 Comments