आजमगढ़: हापुड़ की घटना को लेकर सड़क पर उतरे अधिवक्ता...

सिविल कोर्ट से कलेक्ट्रेट तक मार्च निकालकर न्यायिक कार्य से रहे विरत


आजमगढ़।
हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज की घटना के विरोध में बुधवार को दीवानी कचहरी के अधिवक्ता आंदोलित हो गए। वकीलों ने जिला न्यायालय से कलेक्ट्रेट तक मार्च निकालकर घटना का विरोध जताया। इसके साथ ही न्यायिक कार्य से विरत रहे। दर्जन की संख्या में जुलूस की शक्ल में कलक्ट्रेट पहुंचे अधिवक्ताओं ने हापुड़ की घटना का विरोध करते हुए जिलाधिकारी को न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव सौंपा। उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने और घायल वकीलों को दस-दस लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। वकीलों ने बैठक कर घटना की कड़ी निंदा की और घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की। 

दीवानी न्यायालय अभिभाषक संघ बैठक कर घटना की कड़ी निंदा की गई। हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में अधिवक्ता बुधवार को हड़ताल पर रहे। संघ ने हापुड़ के डीएम, एसपी और संबंधित सीओ का 48 घंटे के अंदर तबादला करने की मांग की। दोषी पुलिस अफसरों-कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की गई। अभिभाषक संघ ने चेतावनी भी दी कि यदि सरकार कार्रवाई नहीं करती तो तीन सितंबर को बैठक बुलाकर आगे की रणनीति तय की जाएगी। 

दरअसल, यूपी के हापुड़ जिले में पुलिस ने मंगलवार को अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। विरोध कर रहे अधिवक्ताओं से कोतवाली पुलिस की जमकर नोकझोंक और खींचातानी हुई। पुलिस ने अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज कर जाम खुलवाया। हापुड़ में बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने महिला अधिवक्ता एवं उसके पिता के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को भी न्यायिक कार्य नहीं किया और तहसील चौपला पर जाम लगा दिया। अधिवक्ता मुकदमा वापस लिए जाने की मांग कर रहे थे।

Post a Comment

0 Comments