इंडिया की मुंबई बैठक के पहले आया बयान...अखिलेश यादव हों पीएम पद के उम्मीदवार!


लखनऊ। समाजवादी महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए। उनमें इस पद के लिए योग्यता है और यह इंडिया गठबंधन के लिए अच्छा होगा। इंडिया की बृहस्पतिवार से मुंबई में हो रही बैठक से पहले जूही सिंह के इस बयान को अहम माना जा रहा है। 

अखिलेश यादव ने जूही सिंह को यूपी में महिला सभा की जिम्मेदारी के साथ-साथ क्षत्रिय समाज से जोड़ने की जिम्मेदारी भी दी है। जूही सिंह ने कहा कि इंडिया मजबूत गठबंधन है और हर निर्णय सहमति से लिया जाएगा। हर दल का सदस्य अपने नेतृत्व को शीर्ष पर देखना चाहता है। साथ ही यह भी कहा कि हम चुनाव जनता के मुद्दों पर और संविधान बचाने के लिए लड़ रहे हैं, पद के लिए नहीं।

विपक्षी समावेशी गठबंधन इंडिया की मुंबई में 31 अगस्त से होने वाली बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव शामिल होंगे। इसके साथ ही सहयोगी दलों में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी व अपना दल कमेरावादी की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और महासचिव पंकज सिंह निरंजन भी बैठकों में हिस्सा लेंगे।

इंडिया के सूत्रों के मुताबिक, ये सभी नेता गुरुवार को मुंबई पहुंचेंगे। शाम को वहां इंडिया के घटक दलों के नेताओं के बीच औपचारिक मुलाकात के बाद एजेंडा के बिंदुओं पर वार्ता होगी। एक सितंबर को महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे, जिसकी सूचना संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से सार्वजनिक की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments