न किशोर बचा न बचाने वाले दोस्त, एक झटके में 3 जिंदगियां खत्म...

पूरे गांव में पसरा मातम!


सहारनपुर। सहारनपुर के नकुड़ में गंगा दशहरे पर यमुना में नहाते वक्त डूबे दोस्त को बचाने के लिए कूदे दो सगे भाई भी नदी में बह गए। ग्रामीणों और गोताखोरों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद तीनों के शव नदी से बरामद कर लिए गए। दो भाइयों व किशोर की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है। सूचना पर एसपी देहात, एसडीएम, सीओ और तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और हादसे की जानकारी ली। पुलिस द्वारा दोनों सगे भाइयों का पोस्टमार्टम कराया गया है। जबकि अनमोल के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

नकुड़ क्षेत्र के गांव रानीपुर के पास से यमुना नदी होकर गुजरती है। मंगलवार की सुबह बड़ी संख्या में लोग गंगा दशहरे पर यहां स्नान करने आए थे। गांव रानीपुर का अनमोल (16) पुत्र नवीन गांव अघ्याना निवासी अपने दोस्त सागर उर्फ निक्की (15) और विक्की (20) पुत्रगण मांगेराम के साथ नदी में नहा रहा था। इसी दौरान अनमोल डूबने लगा तो सागर और विक्की उसे बचाने लगे। बहाव तेज होने के कारण तीनों ही नदी में समा गए। तीनों को डूबता देख आसपास मौजूद लोगों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। सूचना पर आए ग्रामीणों ने जाल की व्यवस्था कर उनकी तलाश शुरू कराई। सूचना पर एसपी देहात सागर जैन, एसडीएम अजय कुमार अम्बष्ट, सीओ नीरज सिंह, तहसीलदार राधेश्याम शर्मा भी मौके पर पहुंचे। 


ग्रामीणों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद विक्की व सागर को नदी से निकाला, उनकी मौत हो चुकी थी। इस दौरान अनमोल का पता नहीं चल सका। इसके बाद गोताखारों को बुलवाकर अनमोल की तलाश कराई गई। दोपहर बाद साढ़े तीन बजे अनमोल का शव भी नदी से मिल गया। दोनों सगे भाइयों और किशोर की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि दोनों सगे भाइयों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जबकि अनमोल के परिजनों के इंकार करने पर बिना पोस्टमार्टम कराए शव उन्हें सौंप दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments