मैनपुरी की घटना के बाद फिर घिरी यूपी पुलिस

डिंपल यादव बोलीं- 'नहीं थम रहा हिरासत में हत्या का...'


मैनपुरी।
जेल में कथित तौर एक कैदी की मौत के बाद फिर से यूपी पुलिस सवालों के घेरे में है। पहले समाजवादी पार्टी ने बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया, फिर अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

सपा ने स्थानीय लोगों का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, "यूपी में पुलिस हिरासत में एक और व्यक्ति की हत्या। मैनपुरी में थाने में कथित आरोपी भूरा गिहार की हुई हत्या, परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप. शर्मनाक. भाजपाइयों के सभी दावे हवाई, प्रदेश में दहशत का माहौल. रक्षक बन रहे भक्षक. आरोपी पुलिसकर्मियों के विरूद्ध हो कार्रवाई।

जबकि सांसद डिंपल यादव ने कहा, "यूपी में नहीं थम रहा पुलिस हिरासत में हत्या का सिलसिला. मैनपुरी के कोतवाली थाना क्षेत्र में थाने में पुलिस द्वारा भूरा गिहार की हुई हत्या. भाजपा सरकार में गरीबों पर हो रहा अत्याचार, निंदनीय. आरोपी पुलिसकर्मियों को मिले सख्त सज़ा। उन्होंने कहा, "यहां लगातार अपराध बढ़ रहे हैं। यहां कोई व्यवस्था नहीं है, बच्चों के पास शिक्षा नहीं है और सरकार स्वास्थ्य की सेवाएं उपलब्ध नहीं करा पा रही है. जब से ये सरकार (भाजपा) आई है तब से लगातार फर्जी एनकाउंटर करा रही है।

डिंपल यादव द्वारा शेयर किए गए वीडियो में युवती का आरोप है, "हमारे पापा को खत्म कर दिया। जेल में खत्म कर दिया है। परसो ही खत्म कर दिया। हमें परसो से खबर नहीं थी। कह रहे थे कि जेल में हैं। अब उनको मारकर यहां रख दिया है। चौकी में मारा था, हम मना कर रहे थे लेकिन जबरदस्ती खींचकर मारा था। बता दें कि बीते दिनों अतीक अहमद और अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद से ही यूपी पुलिस सवालों के घेरे में रही है। विपक्ष लगातार कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहा है।

Post a Comment

0 Comments