निकाय चुनाव की ब्लू प्रिंट तैयार, मुस्लिमों को भी टिकट देगी भाजपा...

टिकट वितरण में पैसे का चलन न करने की सख्त हिदायत


लखनऊ।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि पार्टी निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट देगी। उन्होंने कहा कि पार्टी जीत के मंत्र के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी, ऐसे में जहां चुनाव जीतने के लिए अनुकूल परिस्थिति होगी वहां मुस्लिम प्रत्याशी को भी टिकट दिया जाएगा। उन्होंने प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के बाद मुख्यालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि निकाय और सहकारिता चुनाव का ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के 100 बूथ पर 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस मनाया जाएगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने नवनियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्षों और नवगठित प्रदेश टीम को निकाय चुनाव के टिकट वितरण में पैसे का चलन न करने की सख्त हिदायत दी है। उन्होंने बुधवार को प्रदेश मुख्यालय में आयोजित नवगठित टीम की पहली बैठक में साफ कहा कि टिकट या पद बेचने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। इस दौरान निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव का रोडमैप तैयार किया गया। चौधरी ने कहा कि निकाय चुनाव अप्रैल-मई में कराए जाएंगे। पार्टी को सभी 17 नगर निगम सहित सभी बड़ी नगर पालिका परिषदों में चुनाव जीतना है। 6 अप्रैल के बाद पूरी पार्टी निकाय चुनाव की तैयारी में जुटेगी। पंचायत चुनाव में जिस तरह गड़बड़ी की शिकायतें सामने आई थीं, वैसी शिकायतें निकाय चुनाव में नहीं आनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिला प्रभारी जिलों में प्रत्याशी चयन के लिए फीडबैक लेंगे। नगर पंचायत के सभासद और अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद के सभासद के टिकट जिला स्तरीय कोर कमेटी की संस्तुति से क्षेत्रीय कार्यालय से तय किए जाएंगे। वहीं नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष, नगर निगम के पार्षद और महापौर के प्रत्याशी का चयन क्षेत्रीय कोर कमेटी की संस्तुति से प्रदेश मुख्यालय में तय होंगे। कोर कमेटी के सभी सदस्यों के दस्तखत होने पर ही प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सहकारिता चुनाव में प्रत्याशी चयन भी जिला स्तरीय समन्वय समिति के स्तर से किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments