किसानों की पंचायत का फरमानःकनेक्शन काटने आएं तो बिजली अधिकारियों को बना लो बंधक...!


मेरठ। जिले के किसान नेताओं ने किसानों से कहा है कि बिजली बिल ना भरने के लेकर अगर बिजली विभाग की टीम बिजली काटने आती है तो उसे बंधक बना लिया जाए. किसान मजदूर संगठन ने सोमवार शाम उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत तहसील में पंचायत की जिसमें सैंकड़ों की संख्या में किसान जमा हुए. पंचायत में किसानों ने गन्ना बकाया का भुगतान न करने, बिजली पर बढ़े हुए रेट, आवारा पशुओं की समस्या और नहरों की सफाई के मुद्दा उठाया गया.

इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि मलकपुर चीनी मिल पर गन्ने के भुगतान का 400 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है. उन्होंने कहा कि गन्ना का भुगतान नहीं किए जाने से किसान आर्थिक संकट में हैं. दूसरी तरफ बिजली विभाग की टीमें गांवों में छापेमारी कर रही हैं और बिलों का भुगतान ना करने पर बिजली कनेक्शन काट रही हैं और वसूली नोटिस जारी कर रही हैं.

उन्होंने किसानों से कहा कि जब तक चीनी मिल से गन्ना किसान का बकाया नहीं मिल जाता तबतक अगर बिजली विभाग की टीम छापा मारने आए तो उन्हें बंधक बना लें. उन्होंने कहा कि जब चीनी मिलें अपना बकाया नहीं चुका रही हैं तो किसान बिलों का भुगतान कैसे करेंगे? इस दौरान उन्होंने सरकार पर किसानों की वास्तविक मांगों पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया.

पंचायत में संगठन के विराट तोमर हिलवाड़ी, अनु मलिक, कालूराम समेत अन्य नेता भी शामिल हुए. किसानों ने अपने ट्यूबवेल पर बिजली मीटर लगाने और हिंडन नदी में प्रदूषण के बढ़ते स्तर का भी मुद्दा उठाया. इस दौरान किसानों ने गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 450 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग की.

Post a Comment

0 Comments