शादी के 19 दिन बाद ससुराल से उठी विवाहिता की अर्थी-पति सहित पांच पर दहेज हत्या का आरोप


एटा।
जिले के जैथरा थाना क्षेत्र के गांव परौली में शादी के 19 दिन बाद ससुराल में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मायका पक्ष ने दहेज के लिए जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मृतका के पति सहित पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मृतका के चाचा सुभाष पांडेय ने बताया कि वह कासगंज जनपद के मोहनपुर गांव के रहने वाले हैं। वर्तमान में कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत संतोष नगर में रहते हैं। 21 वर्षीय भतीजी समीक्षा की शादी जैथरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव परौली निवासी किरन प्रकाश के साथ की थी।

11 मई को बरात आई थी और 12 मई को भतीजी विदा होकर अपनी ससुराल गई थी। दो दिन बाद रस्म के तौर पर भतीजी को मायके बुलाकर लाए थे। उसी दिन बेटी के ससुरालीजन पहुंचे और भतीजी को विदा कराकर ले आए। उन्होंने बताया कि सोमवार को भतीजी के ससुरालीजन ने सूचना दी कि समीक्षा की तबियत ठीक नहीं है। उसे एटा लेकर आ रहे हैं। इस दौरान एटा में एक चिकित्सक के यहां इलाज के लिए ले गए। चिकित्सक ने सिर में सूजन देखकर सीटी स्कैन कराने की सलाह दी। भतीजी की हालत बिगड़ती चली गई। वह लोग भतीजी को लेकर आगरा के एक निजी अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सक ने भतीजी को देखते ही कहा जहर खाने का मामला लग रहा है। इसके बाद एक अन्य अस्पताल पहुंचे, वहां भतीजी को मृत घोषित कर दिया।

यहां भी चिकित्सकों ने जहर से मौत होने की बात कही। इस पर शव लेकर संतोष नगर घर पर आ गए। कोतवाली नगर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मृतका के पति को हिरासत में ले लिया। जैथरा थानाध्यक्ष डॉ. सुधीर राघव ने बताया कि मृतका के पिता संतोष पांडेय की तहरीर पर पति सहित पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पति किरन प्रकाश ने बताया कि चार दिन पहले समीक्षा को बुखार आया था। जहां जैथरा कस्बे के एक चिकित्सक को दिखाकर उपचार कराया, लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। इस पर वह लोग एटा लेकर आए थे और समीक्षा के परिजन को जानकारी दी थी।

Post a Comment

0 Comments