राज्यसभा चुनाव: भाजपा ने घोषित किए प्रत्याशी...दर्शना सिंह, लक्ष्मीकांत बाजपेयी व राधामोहन दास अग्रवाल समेत छह को मिला टिकट


लखनऊ।
देश से राज्यसभा भेजे जाने वाले छह प्रत्याशियों के नाम भाजपा ने घोषित कर दिया है। रविवार को जारी प्रत्याशियों की सूची में डा लक्ष्मीकांत बाजपेयी और डा. राधामोहन दास अग्रवाल समेत छह नाम शामिल हैं। भाजपा दो महिलाओं को भी यूपी से राज्यसभा भेज रही है। यूपी कोटे की राज्यसभा की 11 सीटें रिक्त हो रही हैं। इनमें से विधायकों के वोटों के गणित से भाजपा की आठ सीटों पर जीत तय हैए जबकि सपा के तीन प्रत्याशी जीत जाएंगे।

पिछले दिनों कोर कमेटी की बैठक में 20 से अधिक नामों का पैनल तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेज चुकी है। फिर उसमें क्षेत्रीय.जातीय समीकरणों के आधार पर कुछ नाम और जोड़ दिए गए थे। रविवार को जारी सूची में डा लक्ष्मीकांत बाजपेयी और डा. राधामोहन दास अग्रवाल के अलावा सुरेन्द्र सिंह नागरए बाबूराम निषादए दर्शना सिंह और संगीता यादव के नाम शामिल हैं।भाजपा की आठ सीटों पर जीत तय है। फिलहाल पार्टी ने छह प्रत्याशियों की सूची जारी की है। बाकी दो और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगीए जिसमें भाजपा अपने सहयोगी दलों को राज्यसभा का टिकट दे सकती है।

विधानसभा चुनाव में डाण् राधामोहन दास अग्रवाल का टिकट कट गया था। उनकी गोरखपुर सदर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़कर जीते थे। ऐसे में डा. राधामोहन को राज्यसभा में समायोजित किया गया है। लोकसभा चुनाव में ब्राह्मणों को साधे रखने के लिए पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाण् लक्ष्मीकांत बाजपेयी को भी राज्यसभा का टिकट दिया है। वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हैं। हमीरपुर निवासी राज्य वित्त विकास निगम के अध्यक्ष बाबूराम निषाद को भी राज्यसभा भेजा जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments