आजमगढ़ः सूरज ने 5वीं राष्ट्रीय पेंचक सिलाट फेडरेशन कप में जीता रजत पदक



आजमगढ़। जालंधर, पंजाब के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में नार्थ इंडिया पेंचक सिलाट एसोसिएशन के द्वारा इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन के मार्गदर्शन में आयोजित 5वीं राष्ट्रीय पेंचक सिलाट फेडरेशन कप 2021-22 में उत्तर प्रदेश टीम की तरफ से खेलते हुए सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने 85-90 किलो भार वर्ग में रजत पदक जीतकर पूरे प्रदेश का मान सम्मान बढ़ाया है।

पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष जसपाल सिंह ने बताया कि 26 से 28 मार्च को लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी , जालंधर पंजाब में आयोजित इस चैंम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश के 30 खिलाड़ियों ने विभिन्न भार वर्ग में सीनियर व जूनियर लेवल पर प्रतिभाग किया था जिसमें शानदार प्रदर्शन करते हुए आजमगढ़ के रहने वाले सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने 85 से 90 किलो भार वर्ग में जम्मू कश्मीर, राजस्थान व पंजाब के खिलाड़ियों को हराकर रजत पदक जीता है।

कांस्य पदक जीत कर बढ़ाया मान

सूरज प्रकाश श्रीवास्तव मूल रूप से तहबरपुर के ग्राम बीबीपुर कदीम के निवासी है तथा वर्तमान में आज़मगढ़ शहर के समीप जमालपुर बाजबहादुर में रहते हैं। उन्होंने अभी हाल ही में 11 से 14 मार्च को आयोजित राष्ट्रीय पेंचक सिलाट चैम्पियनशिप में भी शानदार प्रदर्शन कर कांस्य पदक जीता था तथा पूर्व में भी विगत वर्ष कश्मीर में आयोजित 9वीं नेशनल सीनियर पेंचक सिलाट चौंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हुए स्वर्ण पदक जीतकर मान बढ़ाया था तथा वर्ष 2020 में नासिक ,महाराष्ट्र में आयोजित राष्ट्रीय फेडरेशन कप में भी इसी भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था,

खेल प्रशंसकों में हर्ष का माहौल

वर्ष 2019 में भारतीय पेंचक सिलाट टीम में थाईलैंड में आयोजित विश्व पेंचक सिलाट चौंपियनशिप में कान्स पदक जीतकर , मलेशिया व चीन में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व कर देश का मान सम्मान बढ़ा चुके हैं। इस उपलब्धि पर पेंचक सिलाट एसोसिएशन आज़मगढ़ के अध्यक्ष सहजानन्द राय, चेयरमैन गौरव अग्रवाल, डॉ सी०के० त्यागी, उपाध्यक्ष पारितोष राय, नितिन गौड़,विद्याधर श्रीवास्तव, संदीप सिंह सोनू, कोषाध्यक्ष ज्ञानेंद्र चौहान, संयुक्त सचिव राजीव प्रताप सिंह गप्पू, शिवम तिवारी, शुभम पाण्डेय, शुभम तिवारी, विनय प्रजापति सहित सभी खेल प्रशंसकों में हर्ष व्याप्त है।

Post a Comment

0 Comments