बंदूक की गोली की तरह करें वोट का इस्तेमाल...आजमगढ़ की चुनावी सभा में बोले आकाश आनंद!


आजमगढ़। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के उत्तराधिकारी और बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने आजमगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित किया। आकाश आनंद आज गुरुवार (25 अप्रैल) को आजमगढ़ के लालगंज सुरक्षित सीट पर पार्टी की प्रत्याशी डॉक्टर इंदु चौधरी के समर्थन में मई खरगपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया। इस दौरान आकाश आनंद ने भारतीय जनता पार्टी और सपा कांग्रेस गठबंधन को निशाने पर लिया। आकाश आनंद ने इस दौरान कहा कि जब आप किसी सरकारी नौकरी का पेपर देते हैं और बाद में पेपर लीक हो जाता है तो क्या मन करता है। यही करता है न कि जिसने पेपर लीक किया उसका गुर्दा निकाल कर जमीन में गाड़ दें। वैसे ऐसा तो हम कर नहीं सकते हैं लेकिन बाबा साहब ने जो वोट की ताकत दिया है उसको बंदूक की गोली की तरह प्रयोग हम इन पर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बसपा एक मिशन है, आम जनता के हित को लेकर लड़ने वाली पार्टी है। पार्टी मुखिया मायावती की नीतियां सभी जानते हैं। उनके शासन काल को भी लोगों ने देखा है, आज सबसे बुरा हाल युवाओं का है।

उन्होंने कहा कि मां-बाप काफी पैसा खर्च कर हमें पढ़ाते हैं। इसके बाद हमारी जिम्मेदारी होती है कि हम भी कमा कर मां-बाप व परिवार की देखभाल करें। लेकिन आज ऐसा नहीं है, रोजगार मिल नहीं रहा तो सरकारी नौकरी की भर्ती पेपर लीक होने के चलते रद्द हो जा रही है। जिसके चलते युवा बेरोजगार होकर घूमने को मजबूर हैं। ऐसा करने वालों को अब सबक सिखाने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार 5 किलो राशन देने की बात कहती है। क्या जनता ने उन्हें 5 किलो राशन के लिए चुना था या रोजगार देने के लिए। अगर परिवार के किसी व्यक्ति को नौकरी देते तो 20000 प्रति माह मिलते आज 1000 प्रति माह का राशन देकर सरकार जनता को गुमराह कर रही है।

कहा कि बीजेपी ने कहा था कि महंगाई कम कर देंगे 2 करोड़ लोगों को हर साल रोजगार देंगे लेकिन सरकार अपने वायदे को पूरा नहीं कर पाई है। बसपा नेता ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस समाज ने विधानसभा चुनाव में इन्हें एक मुफ्त वोट डाला आज उस समाज पर अत्याचार हो रहा है लेकिन समाजवादी पार्टी के नेताओं के मुंह से आवाज नहीं निकल रही है. कहा कि जब प्रमोशन में आरक्षण का बिल राज्यसभा में आया तो सबसे पहले विरोध समाजवादी पार्टी ने किया। आकाश आनंद ने कहा की यह लोग बहुजन समाज ही नहीं पिछड़े अति पिछड़ों के खिलाफ भी हैं। इनसे बड़ा देशद्रोही और गद्दार कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से कांग्रेस पार्टी के लोग भी आपसे वोट मांगने आएंगे और कहेंगे कि हम बहुजन समाज के लोगों को एससी एसटी और पिछड़े लोगों को रिजर्वेशन देने का काम करेंगे।

इनसे सिर्फ एक सवाल करिएगा की पिछले 60 साल से आप केंद्र सरकार में आसीन थे तब कहां गया एससी एसटी का बिल तब कहां गया आरक्षण। सरकार में रहते तो बाबा साहब को भारत रत्न देने में भी कतरा रहे थे। अब जबकि आपका राजनीतिक अस्तित्व खत्म होने जा रहा है तब आपको बहुजन समाज की याद आ रही है। उन्होंने कहा की इस बार कांग्रेस का जो चुनाव चिन्ह हाथ का झंडा है वह लपेटकर उनके हाथ में देकर भेज देना। आकाश आनंद ने कहा कि बाबा साहब ने हमें वोट की ताकत दिया है, जिसका अब हमें सही इस्तेमाल करना है। बसपा ने लालगंज सीट से डॉ. इंदू चौधरी को मैदान में उतारा है। साल 2019 में भी इस सीट पर बसपा का कब्जा था और संगीता आजाद सांसद चुनी गई थीं जो वर्तमान में भाजपा का दामन थाम चुकी हैं। वहीं सपा ने पूर्व सांसद दरोगा सरोज तो भाजपा ने पूर्व सांसद नीलम सोनकर को इस सीट पर चुनावी मैदान में उतारा है। लालगंज सीट पर छठे चरण में 25 मई को चुनाव होगा।

Post a Comment

0 Comments