UP में पहले चरण के नामांकन का अंतिम दिन...जितिन प्रसाद समेत कई दिग्गज भरेंगे पर्चा, सपा में उलझा पेंच!


लखनऊ। देश में पहले चरण के दौरान 112 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इस चरण के तहत उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर चुनाव होगा। इन आठ सीटों पर बुधवार को नामांकन का अंतिम दिन है। नामांकन के अंतिम दिन समाजवादी पार्टी, बीजेपी और बीएसपी के कई उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान समर्थकों के साथ वजह शक्ति प्रदर्शन करते हुए अपना दम दिखाएंगे।

अंतिम दिन नामांकन करने वालों से योगी सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद हैं, जिन्हें बीजेपी ने वरुण गांधी की जगह पीलीभीत से अपना उम्मीदवार बनाया है। अभी सरकार में उनके पास लोक निर्माण की जिम्मेदारी है। जितिन प्रसाद के अलावा एनडीए के पांच और उम्मीदवार बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। जबकि बीएसपी और सपा के ज्यादातर उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

वहीं नामांकन के अंतिम दिन समाजवादी पार्टी ने रामपुर में अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। पार्टी आजम खान के गुट द्वारा की गई अपील और फिर चुनाव के बहिष्कार के एलान से असमंजस की स्थिति में फंस गई है। सपा ने इस सीट पर अभी तक कोई उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है। जबकि बुधवार को यहां नामांकन का अंतिम दिन है।

हालांकि सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव इस सीट पर अपने भतीजे और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को अपना उम्मीदवार बना सकते हैं। हालांकि आजम खान के करीबी आसिम रजा ने कहा है कि पिछले उपचुनाव में महिला वोटरों से बदतमीजी की गई थी। लोगों को वोट डालने तक नहीं दिया जा रहा था. इसके चलते चुनाव में भाग लेने का सवाल ही नहीं बनता है। पहले चरण के तहत सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत चुनाव हो रहा है। यहां 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments