दिनदहाड़े चाकू-कुल्हाड़ी से काट डाला...दूसरी जगह शादी तय होने से था खफा!



कानपुर। कानपुर में बिल्हौर के जीटी रोड पर दिनदहाड़े चाकू से ताबड़तोड़ वार कर युवती की हत्या और बाद में खुद जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या के मामले में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। हाल ही में युवती की शादी दूसरी जगह तय होने पर युवक खफा था। युवती के परिजनों से उसका विवाद भी हुआ था। अंत में गुस्साए युवक ने रविवार को सुबह जीजा के साथ बहन के घर जा रही युवती को मौत के घाट उतारने के बाद खुद भी जान दे दी।

गंगा नदी के किनारे बसे गदनपुर आहार गांव में सुरेश कुमार कश्यप और सन्नो कश्यप का घर आसपास ही है। सूत्र बताते हैं कि दोनों में काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन किन्हीं कारणों से सन्नो का परिवार गांव में ही सुरेश से विवाह के पक्ष में नहीं था। हाल ही में सन्नो का विवाह हरदोई के एक गांव में तय हो गया, 20 नवंबर को वरीक्षा की रश्म भी हो गई थी।विवाह तय होने की सूचना पर सुरेश का सन्नो के भाई सरमन, सुरेंद्र व पिता से कहासुनी भी हुई थी। विवाद की आशंका को देखते हुए सन्नो के परिजनों ने धमनी निवादा गांव में रहने वाली बड़ी पुत्री रूबी और बहनोई सनोज को बुलाकर बेटी सन्नो को भेजने की बात तय की। रविवार को जैसे ही सनोज, सन्नो और बालक राज बाइक से निकले, तो सुरेश ने देख लिया और घटना को अंजाम दे दिया।

घटना का चश्मदीद बालक राज ने बताया कि पापा बाइक चला रहे थे, वह बीच में और मौसी (सन्नो) पीछे बैठी थीं। तभी एकाएक एक बाइक वाला आया और कुल्हाड़ी से मौसी को मारना शुरू कर दिया। पापा ने जब रोकना चाहा तो उन पर भी हमला कर दिया, जिससे उनकी उंगली कट गई। बाइक वाला मौसी को मार के चला गया, तब पापा ने मम्मी और नानी के घर जानकारी दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी सुरेश टूटी कुल्हाड़ी व चाकू मौके पर फेंक कर भाग गया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त दोनों चीजें कब्जे में कर ली हैं। सन्नो की निर्मम हत्या की गवाही दे रही कुल्हाड़ी और चाकू देख कर पुलिस व ग्रामीण हतप्रभ रह गए। बताया जा रहा है कि सुरेश ने कुछ दिन पहले ही कानपुर से चाकू खरीदा था।

गदनपुर आहार गांव निवासी सुरेश कुमार की बिल्हौर बीओबी बैंक के पास मोबाइल रिपेयरिंग और बिक्री की दुकान है। सुरेश का पूरा परिवार गांव में ही खेती बाड़ी कर जीवन यापन करता है। सुरेश ने चौबिगही गांव स्थित इंटर कालेज में 10 वीं तक की पढ़ाई की है, जबकि सन्नो ने आठवीं तक की पढ़ाई गांव की ही पाठशाला में की। शनिवार को दिनदहाड़े हुई वारदात को देख जीटी रोड से गुजर रहे वाहन जहां के तहां खड़े हो गए, सभी हतप्रभ थे। वहीं, कुछ राहगीर घटना की वीडियो बनाते भी देखे गए। उधर, सरेराह चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार कर युवती की हत्या की घटना से हाईवे पर पुलिस की चौकसी व महिला सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं।

Post a Comment

0 Comments