दोस्त का कत्ल कर रचा हमले का नाटक...नाबालिग को बहाने से बुलाकर ले गया...और फिर!



अमरोहा। अमरोहा के नौगांवा सादात में नगर पंचायत कर्मचारी मोहम्मद निहाल के बेटे मोहम्मद फाजिल (17) की दोस्त ने ही गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर खुद व फाजिल पर कुछ लोगों के हमले की झूठी कहानी बताते हुए अस्पताल में भर्ती हो गया। पुलिस ने आरोपी मुस्लिम अब्बास पर हत्या कर शव छिपाने का मामला दर्ज किया है। नौगांवा सादात के मोहल्ला फकरपुरा निवासी मोहम्मद निहाल ने बताया कि मुस्लिम अब्बास ने उनके घर पहुंचकर जानकारी दी कि वह फाजिल के साथ सोमवार शाम अमरोहा जा रहा था। रास्ते में कुछ लोगों ने उन दोनों पर चाकू से हमला कर दिया। वह घायल अवस्था में किसी तरह भाग गया। यह जानकारी देकर मुस्लिम अब्बास अस्पताल में भर्ती हो गया।

इसके बाद परिजनों ने फाजिल की तलाश शुरू की तो मंगलवार सुबह उसका शव बसतापुर कला नगर रोड स्थित गोशाला के पास झाड़ियों में पड़ा मिला। उसके सीने और सिर में गोली लगी थी। मृतक के पिता का कहना है कि लेनदेन के विवाद में बेटे की हत्या की गई है। पुलिस ने घायल दोस्त पर ही हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मृतक मोहम्मद फाजिल नौगांवा सादात के मोहल्ला फकरपुरा में रहने वाले नगर पंचायत कर्मचारी मोहम्मद निहाल का बेटा था। मोहम्मद निहाल के परिवार में पत्नी नसरीन और पांच बच्चे हैं। मोहम्मद फाजिल तीसरे नंबर का बेटा था। परिजनों के मुताबिक मोहम्मद निहाल के भाई जाफर की कुछ दिन पहले मौत हो गई थी।

शुक्रवार को उनका चालीसवां था। इसलिए घर में चालीसवें की तैयारी चल रही थी। परिजनों का आरोप है कि मंगलवार की शाम सात बजे मोहम्मद फाजिल परिजनों के साथ जाफर की कब्र पर फातिहा पढ़कर घर लौटा था। करीब आठ बजे नगर पंचायत के हफ्ता बाजार निवासी मुस्लिम अब्बास मोहम्मद फाजिल को अमरोहा लेकर जाने के बहाने घर से ले गया। बाइक मुस्लिम अब्बास की थी। बाद में मुस्लिम अब्बास अमरोहा जाने की बजाय मोहम्मद फाजिल को बसतापुर कला नगर रोड पर ले गया। यहां अज्ञात हमलावरों द्वारा हमला करने की झूठी कहानी रची और मोहम्मद फाजिल की हत्या कर दी। बाद में शव को झाड़ी में छिपा दिया। हमले में घायल होने का बहाना बनाकर मुस्लिम अब्बास घर पहुंचा और बाद में अस्पताल में भर्ती हो गया।

मोहम्मद फाजिल के बारे में पूछने पर कोई जानकारी नहीं दी। घटना के बाद निहाल हुसैन अपने परिजनों के साथ बेटे मोहम्मद फाजिल की तलाश में जुट गए। लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। मंगलवार की सुबह करीब 9.30 बजे मोहम्मद फाजिल का शव बसतापुर कला नगर रोड स्थित गोशाला के पास झाड़ी में पड़ा मिला। उसके सीने और पीछे की ओर से सिर में गोली लगी थी। शव मिलने के बाद मृतक मोहम्मद फाजिल के परिजन मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर पंकज तोमर फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल की। बाद में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ अंजलि कटारिया ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। सीओ ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मामले में मृतक मोहम्मद फाजिल के पिता मोहम्मद निहाल की तहरीर पर मुस्लिम अब्बास के खिलाफ हत्या कर शव को छिपाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।

मामला रुपये के लेनदेन का निकलकर सामने आया है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि आरोपी मुस्लिम अब्बास पर दस-बारह लाख रुपये उधार थे। मोहम्मद फाजिल मुस्लिम अब्बास से अपने रुपये मांग रहा था। ये रुपये प्लॉटिंग के लेनदेन के थे। आरोप है कि इसी बात को लेकर मुस्लिम अब्बास ने मोहम्मद फाजिल की हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि फिलहाल सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जिस स्थान पर मोहम्मद फाजिल का शव मिला। वहीं पर मुस्लिम अब्बास की बाइक और दो मोबाइल फोन मिले। बाइक की हेडलाइट टूटी हुई है, जबकि घटनास्थल से मिला आईफोन भी टूटा हुआ है। जिससे प्रतीत हो रहा है कि घटना को प्लानिंग के तहत अंजाम दिया गया। पुलिस ने हर पहलू पर जांच कर रही है। जिस तरह से फाजिल की हत्या की गई, उससे प्रतीत हो रहा है कि पूरी प्लानिंग की गई। आरोपी अब्बास का फाजिल का घर आना और उसे बहाने से बुलाकर ले जाना। फिर हत्या कर उसका शव झाड़ी में फेंक देना। इससे साफ है पहले ही हत्या की पटकथा लिखी गई। हालांकि, पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

Post a Comment

0 Comments