यूपी के इस स्कूल में जय श्री राम बोलने पर छात्रों को शिक्षक ने पीटा... फिर कहा- यहां नहीं लगा सकते ये नारे!


कानपुर। जिले के किदवईनगर स्थित सेंट थॉमस स्कूल में कक्षा छह के दो छात्रों द्वारा लंच में खेलते समय जय श्री राम का जयकारा लगाने से नाराज शिक्षक ने दोनों छात्रों को जमकर पीटा। उनके अभिभावकों को जब छात्रों की पिटाई की जानकारी मिली तो उन्होंने प्रधानाचार्य से अपना विरोध दर्ज कराया। स्कूल प्रबंधन ने छात्रों की पिटाई करने वाले शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

विश्वबैंक निवासी सतेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि उनका बेटा सेंट थॉमस स्कूल में कक्षा छह का छात्र है। वह अपने साथियों के साथ लंच में सीढ़ियों से उतर रहा था। इस दौरान दूसरे छात्र के साथ खेल खेल में बेटे ने जय श्री राम का जयकारा लगा दिया। जिसे वहां से गुजर रहे संगीत के शिक्षक चंदन कुमार ने सुन लिया।

उन्होंने छात्रों को हड़काते हुए रोका। छात्र कुछ समझ पाते इससे पहले शिक्षक ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिए। पिता का आरोप है कि छात्रों ने उनसे मारने की वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि आज सीख जाओगे कि ये नारा घर और मंदिर में लगा सकते हो यहां स्कूल में नहीं। इसके बाद उन्होंने बेटे और उसके साथी छात्र को बुरी तरह पीटा। छात्रों की पिटाई का मामला पार्षद अवधेश त्रिपाठी तक भी पहुंचा तो उन्होंने स्कूल प्रबंधन से आरोपित शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

इस संबंध में सेंट थॉमस स्कूल के प्रधानाचार्य मैल्विन डिसूजा का कहना है कि बच्चों द्वारा कुछ धार्मिक शब्द बोले गए थे। इसके बाद शिक्षक ने छात्रों की पिटाई कर दी गई थी। मामले की जांच स्कूल की टीम कर रही है। लेकिन प्रथम दृष्टया शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments