दबाव की तैयारी या एनडीए में फूट के संकेत...संजय निषाद के इस एलान से मची खलबली!


लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों ने इंडिया नाम से गठबंधन बनाया है। दूसरी ओर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में भी एकता नजर आने लगी है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में निषाद पार्टी प्रमुख और योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री संजय निषाद के एक एलान ने राज्य में सियासी हलचलों को बढ़ा दिया हैं।

संजय निषाद बीते कुछ दिनों से काफी चर्चा में हैं. पहले उन्होंने फूलन देवी हत्याकांड को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार को पत्र लिखा। इसके बाद अब उन्होंने बुधवार को एक ट्वीट कर लिखा, निषाद पार्टी लोकसभा की 37 सीटों पर लड़ने को तैयार है। हम अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ेंगे। संजय निषाद के इस एलान से राज्य के सियासी गलियारों में खलबली मच गई। इसके बाद तमाम तरह की अटकलें शुरू हो गई हैं।

निषाद पार्टी प्रमुख ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, बीजेपी 2019 में जिन सीटों पर हारी थी वो सभी हमें दे दे। हम उन्हें जीतकर देंगे। निषाद पार्टी लोकसभा की 37 सीटों पर लड़ने को तैयार है। हम अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। संजय निषाद का बयान ऐसे वक्त में आया है जब उत्तर प्रदेश में बीजेपी गठबंधन में सुभासपा शामिल हुई है। इसके अलावा बीते कुछ दिनों में सपा और बीएसपी के कई नेता भी शामिल हुए हैं।

राजनीति के जानकारों की मानें तो ओम प्रकाश राजभर के बीजेपी के साथ आने के बाद निषाद पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर दबाव बना रही है। अब राज्य में बीजेपी गठबंधन के साथ तीन दल हो गए हैं। बीजेपी के अलावा सुभासपा, अपना दल एस और निषाद पार्टी है। बता दें कि दिल्ली में एनडीए की बैठक में कुल 38 दल शामिल हुए थे. जबकि विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में 26 दल शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments