आजमगढ़ः बूढ़नपुर में टोयोटा शिक्षा सेंटर का उद्घाटन...स्किल इंडिया मिशन के तहत रोजगार के बढ़ेंगे अवसर!


आजमगढ़। बूढ़नपुर तहसील के अरहरिया गौरी स्थित पंडित कल्पनाथ पब्लिक स्कूल में बुधवार को टोयोटा शिक्षा सेंटर का उद्घाटन ग्राम प्रधान विजय शंकर यादव व जगदंबा प्रसाद उपाध्याय ने किया। उद्घाटन समारोह का संचालन राजेन्द्र टोयोटा के वाइस प्रेसीडेंट सेल्स संदीप पाण्डेय द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि टोयोटा किर्लाेस्कर मोटर और उनके डीलर भागीदारों द्वारा एएसडीसी के साथ मिलकर 200 ग्रामीण युवाओं को प्रशिक्षित करने और उन्हें रोजगार योग्य बनाने के दृष्टिकोण से ग्रामीण बाजारों में 12 कौशल विकास केंद्र स्थापित करने की यह पहल की गई है। यह प्रदेश सरकार के स्किल इंडिया मिशन के साथ जुड़ा हुआ है। 


हम युवाओं के कौशल विकास की दिशा में योगदान देने के प्रतिबद्ध हैं, जिससे बेहतर आजीविका के लिए रोजगार के अवसर बढ़ सकें। टोयोटा और भारत सरकार के समकेतिक प्रयासों प्रकाश डालते हुए संदीप पाण्डेय ने कहा, हम लगातार विकसित हो रहे हैं, और ऑटोमोबाइल उद्योग की बदलती जरूरतों और गतिशीलता के अनुकूल हैं। शिक्षा के माध्यम से टोयोटा कम्युनिटी प्रोग्राम को प्रदेश में चुनिंदा एएसडीसी प्रशिक्षण भागीदारों और टोयोटा डीलरों के माध्यम से लागू किया जाएगा। चयनित छात्र जो डिप्लोमा या स्नातक या आईटीआई हैं, उन्हें 100 दिनों का प्रशिक्षण प्राप्त होगा।

जिसमें एएसडीसी पार्टनर सेंटर पर 2 दिन, टोयोटा डीलरशिप पर 8 दिन और छात्र के तहसील स्थान पर 90 दिन का ओजेटी प्रशिक्षण शामिल है। जिससे कौशल विकास को बढ़ावा मिलता है और नौकरी के अवसरों में वृद्धि होती है। इस अवसर पर सेंटर हेड देव मणि त्रिपाठी, रवि प्रकाश त्रिपाठी, कृष्ण देव तिवारी, मनोज मिश्रा, बाल चंद्र त्रिपाठी, अवधेश सिंह शामिल हुए। राजेन्द्र टोयोटा की टीम मोहम्मद हारिश व नागेंद्र राय ने कार्यकम के सफल संचालन मे सहयोग प्रदान किया।

Post a Comment

0 Comments