Azamgarh; सोशल मीडिया पर इश्कबाजी करना पड़ा महंगा..अश्लील वीडियो बना कर मांग रही रुपए!


आजमगढ़। जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में एक युवक को सोशल मीडिया पर महिला से दोस्ती कर इश्कबाजी करना महंगा पड़ गया है। महिला ने युवक की अश्लील वीडियो बना लिया और उसे वायरल करने की धमकी दे रही है। बदले में पैसों की मांग की जा रही है। पीड़ित युवक ने साइबर थाने पर शिकायती पत्र दिया है। पूरा मामला हनीट्रैप का है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला एक युवक ने फेसबुक अकाउंट पर 21 जुलाई को एक युवती ने मैसेज किया। युवक से बात करते-करते उसने उसका मोबाइल नंबर भी मांग लिया कॉल कर वह युवक से प्रेम प्रसंग की बात करने लगी। बात ऑडियो कॉल के बजाए वीडियो कॉल पर आ गई।

जिसमें वह युवक के साथ अश्लील बातें करने लगी वीडियो कॉलिंग के दौरान युवती ने युवक की अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लिया उसके बाद वह अश्लील वीडियो भेज कर पैसों की मांग करने लगी। वह युवक को धमकी भी दे रही है कि यदि पैसे नहीं दिए तो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाएगा साथ ही उसकी फेसबुक आईडी से जुड़े रिश्तेदारों को भी उक्त वीडियो भेज देगी। वह अलग-अलग नंबरों से कॉल कर पैसों की डिमांड कर रही है। वहीं युवक पर दबाव बनाने के लिए एक व्यक्ति ने तो खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए कहा कि युवती ने अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर डाला। उसे तो गिरफ्तार कर लिया गया है और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। गिरफ्तारी से बचने की एवज में भी उससे पैसों की डिमांड की गई।

इस घटना से परेशान पीड़ित युवक ने साइबर थाने पर लिखित तहरीर देकर बदनामी से बचाने की गुहार लगाई है। हालांकि इस तरह की घटनाएं जिले में तेजी से बढ़ती जा रही है शहर के एक प्रतिष्ठित डॉक्टर ने भी बताया कि उनके भी एक मित्र के साथ इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया। लेकिन उन्होंने उस युवती को वीडियो वायरल करने की सलाह दी और कहा कि आप अपना वीडियो वायरल कर दीजिए। जब मैं कुछ गलत नहीं हूं तो मेरा कुछ नहीं होगा। वही इस संबंध में लोगों का कहना है सोशल मीडिया पर इस तरह की लड़कियां बार-बार मैसेज भेजकर वीडियो कॉल के लिए प्रेरित करती हैं और अपने जाल में फंसाने के बाद उनसे रूपए की डिमांड करती हैं। ऐसे में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए सोशल मीडिया पर इस तरह की युवतियों से दोस्ती न करें और उनके काल को भी रिसीव ना करें।

Post a Comment

0 Comments