सावधान! पूर्वी यूपी में अगले 4 दिन भारी बारिश की चेतावनी... इन जिलों को अलर्ट पर रहने के निर्देश!


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग में प्रदेश के कई जिलों में अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। वहीं पूर्वी यूपी में भी अगले चार दिनों तक भारी से भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। पूर्वी यूपी अब तक औसत से कम ही बारिश देखने को मिली है लेकिन अब मानसून ने पूर्वी यूपी की रुख कर लिया है।अगले चार दिन इस इलाके में जमकर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की भी सलाह दी गई है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले चार दिन जमकर बदरा बरसेंगे। मौसम विभाग ने यहां के ज्यादातर इलाकों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है तो वहीं आपदा प्रबंधन टीम भी एक्शन मोड में है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा लोगों को बचाव एवं सुरक्षा को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। सभी विभागों को अलर्ट रहने को कहा गया है ताकि किसी भी आपदा की स्थिति में तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू हो सके।

इन जनपदों में बारिश की चेतावनी

यूपी के चंदौली, चित्रकूट, मिर्जापुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, सोनभद्र, वाराणसी, गोरखपुर व आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। तो वहीं अमरोहा, बदायूं, बागपत, बहराइच, बलिया, बांदा, बरेली, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, फतेहपुर, गाजियाबाद, गाजीपुर, हमीरपुर, हापुड़, जालौन, जौनपुर, झांसी, कौशांबी, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, महोबा, मऊ, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रामपुर, संत रविदास नगर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली, सोनभद्र और वाराणसी के आसपास क्षेत्र में गरज चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

Post a Comment

0 Comments