लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव को एक और झटका... सपा विधायक बीजेपी में हो सकती हैं शामिल!


लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समाजवादी पार्टी को एक और झटका देने की तैयारी में है। सपा की एक और विधायक बीजेपी में आने की तैयारी में हैं. सपा विधायक पूजा पाल बहुत जल्द इस्तीफा दे सकती हैं। पूजा पाल सपा के पूर्व विधायक राजू पाल की पत्नी हैं और हाल ही में अतीक अहमद मामले को लेकर चर्चा में आई थीं। अब वह सपा छोड़ बीजेपी में आ सकती हैं।

माना जा रहा है कि बीजेपी पूजा पाल को योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री बना सकती है या फिर 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भी मैदान में उतार सकती हैं। सूत्रों की मानें तो पूजा पाल के बीजेपी में शामिल होने से पिछड़े समाज में बीजेपी की मजबूत पकड़ बनेगी। मिशन 24 के लिए बीजेपी पूरी तरह से तैयारी में जुटी हुई है। हाल में पूर्व विधायक दारा सिंह चौहान ने भी बीजेपी का दामन था। इसके अलावा सुभासपा अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में फिर से शामिल हुई है। इनके बीजेपी में शामिल होने से लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को यूपी में काफी फायदा मिलेगा।

सपा विधायक पूजा पाल अपने साथ कई सपा कार्यकर्ताओं को भी बीजेपी में शामिल करा सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव में पूजा पाल को प्रयागराज संसदीय सीट से पार्टी का उम्मीदवार बना सकती है अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज सीट बीजेपी के लिए एक महत्वपूर्ण सीट बन गई है। बता दें कि 2005 में इलाहाबाद (पश्चिम) विधानसभा सीट को जीतने के कुछ महीनों बाद राजू पाल की हत्या कर दी गई थी।राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और उसके भाई और पूर्व विधायक अशरफ मुख्य आरोपी थे।

Post a Comment

0 Comments