मां मैं दुखी हूं, मौत से पहले दीपा ने किया था अनहोनी का इशारा...

अब बेटी की अस्थियां तलाश रहे परिजन!


मेरठ।
गुरुग्राम की दीपा दहिया (22) की हत्या के बाद शव जलाने की गुत्थी मंगलवार को उलझ गई। कई घंटे तक दीपा के परिजन सूरजकुंड श्मशान घाट पर बेटी की अस्थियां तलाशते रहे। उन्हें बताया गया कि यहां पर किसी दीपा दहिया का अंतिम संस्कार नहीं हुआ है। देर शाम दीपा के परिजन मेडिकल थाने पहुंचे और तहरीर देकर हरियाणा चले गए। गुरुग्राम की दीपा दहिया की हत्या के मामले ने हर किसी को झकझोरकर रख दिया। दीपा की प्रेम कहानी का शादी के मात्र तीन माह के भीतर ही खौफनाक अंत हो गया। घरवालों के खिलाफ जाकर, जाति बंधन तोड़कर उसे जिस साजन से कोर्ट मैरिज की। सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा लिया उसी ने दीपा को सात मिनट के भीतर खौफनाक मौत दे डाली।

दीपा की मौत के बाद पति साजन उर्फ गौरव ने दीपा के शव का गुपचुप अंतिम संस्कार भी कर दिया। दीपा के मायके वालों ने जब बेटी को फोन लगाया तो उससे बात नहीं हो पाई। उन्होंने अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस दीपा की ससुराल पहुंची तो इस खौफनाक हत्याकांड का खुलासा हुआ। गुरुग्राम के चंद्र बुढ़ेड़ा गांव की दीपा दहिया ने तीन महीने पहले शेरगढ़ी के साजन उर्फ गौरव से कोर्ट मैरिज की थी। 26 मई को दीपा ने मां अनिता को फोन कर बताया था कि मां मैं दुखी हूं, साजन पैसों के लिए पिटाई करता है। वह कह रहा है कि पैसे नहीं दिए तो मार दूंगा। उसके बाद फोन कट गया था। 27 को परिजन आए तो साजन के घर पर ताला लगा था। सोमवार को अनिता ने मेरठ पुलिस को फोन कर बताया था कि दीपा की साजन और उसके परिवार वालों ने हत्या करने के बाद शव जला दिया है।

मेडिकल पुलिस साजन के घर पहुंची तो वहां सब फरार थे। मोहल्ले वालों ने बताया था कि 26 मई को साजन दीपा को गोद में उठाकर अस्पताल ले जाने की बात कहकर ले गया था। सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया का कहना है कि दीपा के पिता जगत सिंह की ओर से दी गई तहरीर में साजन, उसके पिता आदेश, मां मुकुल और बहन संजना पर हत्या करने का आरोप है। ये सभी फरार हैं। जांच कर पता लगाया जा रहा है कि दीपा की हत्या हुई है या फिर वे उसे कहीं लेकर गए हैं। अगर हत्या हुई तो फिर शव कहां जलाया। इन सभी तथ्यों को जांच में शामिल करते हुए रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments