निकाय चुनाव: बरेली में सपा ने डॉ. तोमर को दिया समर्थन...

संजीव बोले- मेरे पास है सिंबल... मैं ही हूं प्रत्याशी


बरेली।
समाजवादी पार्टी ने पूर्व मेयर डॉ. आईएस तोमर को समर्थन दे दिया है। दूसरी ओर, सपा प्रत्याशी संजीव सक्सेना नामांकन वापस लेने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि पार्टी ने उन्हें सिंबल दिया है और वह चुनाव जरूर लड़ेंगे। उन पर नामांकन वापसी के लिए स्थानीय स्तर पर दबाव बनाया जा रहा है, मगर वह बैठेंगे नहीं। प्रशासन से परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है। बुधवार को पूरे दिन सपाई खेमे में इसी तरह की नाटकीय गतिविधियां चलती रहीं।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का फोन आने के बाद स्थानीय स्तर पर सपा में नजारा पूरी तरह बदला हुआ है। बुधवार को आधे से अधिक सपाई खेमा पूर्व मेयर डॉ. आईएस तोमर के चुनाव कार्यालय पर दिखा। सुबह से ही सपाई रामपुर बाग में पूर्व मेयर के घर इकट्ठा होने लगे। यहीं चुनावी रणनीति बनने लगी। समर्थन मिलने को मजबूती बताते हुए तमाम आंकड़ों को जोड़कर दिन भर जीत के दावे होते रहे।

दूसरी ओर सपा प्रत्याशी संजीव सक्सेना दिनभर दिखाई नहीं दिए। शाम छह बजे सिविल लाइंस के एक होटल में प्रेसवार्ता कर कहा कि पार्टी ने उन्हें सिंबल दिया है और वह चुनाव जरूर लड़ेंगे। उन पर नामांकन वापसी के लिए स्थानीय स्तर कुछ नेता दबाव बना रहे हैं, मगर वह नामांकन वापस नहीं लेंगे। प्रशासन से परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है।


इधर शाम होते-होते सपा जिलाध्यक्ष शिवचरन कश्यप ने भी साफ कर दिया कि संगठन डॉ. आईएस तोमर को ही चुनाव लड़ाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के निर्देश मुझे मिल गए हैं। पार्टी ने पूर्व मेयर डॉ. आईएस तोमर को समर्थन देने की बात कही है। अब संगठन डॉ. तोमर के लिए चुनाव प्रचार करेगा। कहा कि बृहस्पतिवार को नामांकन वापसी का दिन है। वह संजीव सक्सेना से नामांकन वापस लेने का आग्रह करेंगे।


सपा प्रत्याशी संजीव सक्सेना ने बुधवार शाम छह बजे सिविल लाइंस स्थित एक होटल की प्रेसवार्ता में पहुंचे। दावा किया कि कायस्थ समाज की ओर से प्रेसवार्ता बुलाई गई थी। कहा कि अब वह सर्व समाज के विश्वास और सम्मान के लिए लड़ेंगे। संजीव सक्सेना ने कहा कि कायस्थ समाज व उनके सभी संगठनों, मुस्लिम समाज, कुर्मी और मौर्य समाज व उनसे जुड़े सभी समाज के सम्मान और विश्वास की लड़ाई अब मैं लड़ रहा हूं। मैं पीछे नहीं हटूंगा, किसी का विश्वास नहीं तोड़ूंगा। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुझे सिंबल दिया है। मैं सपा का प्रत्याशी हूं और चुनाव लड़ूंगा। बाकी बातें महज अफवाह हैं।

मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि स्थानीय सपा नेता मुझ पर नामांकन वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। मैं किसी का नाम नहीं खोलना चाहता हूं। जबकि राष्ट्रीय स्तर से मेरे पास कोई फोन नहीं आया। यहां उड़ रही अफवाहों को देखकर मैंने संपर्क करने की कोशिश की, मगर बात नहीं हो सकी। कहा कि अब चुनाव लड़ रहा हूं तो मुझे और मेरे परिवार को जान का खतरा भी है, कभी भी कुछ भी हो सकता है। ऐसे में मैं प्रशासन से मांग करता हूं, उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाए।


Post a Comment

0 Comments