भोजपुरी कलाकार पवन सिंह के कार्यक्रम में भीड़ ने जमकर मचाया उत्पात... और फिर!!


सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर महोत्सव के अंतिम दिन बुधवार रात 10.30 बजे भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस ने लाठी उठाई तो पंडाल के पास जुटी भीड़ तितर-बितर हो सकी। उसके बाद पुलिस ने और सख्ती बरतना शुरू की। जिन लोगों ने पुलिस को लाटी भांजते देख लिया था, वे फिर लौटकर उधर नहीं गए।

पंडाल के अंदर प्रवेश नहीं कर पाने वाले युवाओं ने अराजकता शुरू की दी और बाहर रखी कुर्सियों को तोड़ना शुरू कर दिया। कुर्सियां तोड़ने के साथ वे शोर मचाकर भी उपद्रव कर रहे थे। भीड़ की अपेक्षा पुलिसकर्मियों की संख्या बहुत कम थी। पुलिस उन्हें रोकती रही, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। इसी बीच किसी ने भीड़ से कुर्सी उठाकर पुलिस पर फेंक दिया तो पुलिसकर्मी के सिर पर चोट लगी। उसके बाद इकट्ठे हुए पुलिस कर्मियों ने लाठी भांजना शुरू कर दी। जो लोग पुलिस की चपेट में आए, उन्हें लाठियां सहनी पड़ीं। पुलिस लाठियां भांजते हुए अराजक तत्वों को दौड़ा रही थी तो किसी ने वीडियो बना लिया। सुबह होते ही यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगा। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस एक युवक को पीट रही है, जबकि काफी संख्या में लोगों को पुलिस दौड़ा रही है।

पिछले वर्ष एक प्रवेश पास पर दो लोगों को प्रवेश दिया जाता था, लेकिन इस बार पास पर प्रवेश करने वालों की संख्या नहीं लिखी थी। वीवीआईपी/वीआईपी श्रेणी एक पास लेकर 2-3 लोग पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें यह कहते रोक दिया कि एक पास पर एक ही व्यक्ति को प्रवेश मिलेगा। ऐसी स्थिति में वे अंदर नहीं गए। पवन सिंह मंच पर गाने लगे तो ऐसे लोगों ने अराजकता शुरू कर दिया। इसके साथ भीड़ बढ़ जाने के कारण पुलिस ने प्रवेश पास वालों को भी रोकना शुरू कर दिया, क्योंकि अंदर काफी संख्या में लोग प्रवेश कर चुके थे। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने कहा कि पंडाल में व्यवस्था नियंत्रित थी, जबकि पंडाल के समीप कुछ लोग अराजकता कर रहे थे तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इस मामले में सीओ बांसी से रिपोर्ट मांगी गई है।

Post a Comment

0 Comments