एमएलसी चुनाव के नतीजों का पहला रुझान आया सामने, जानें- किस पार्टी को बढ़त


लखनऊ। प्रदेश की पांच सीटों पर हुए विधान परिषद चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना जारी है। इसी बीच कानपुर शिक्षक एमएलसी चुनाव के नतीजे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर पहले राउंड की मतगणना पूरी हो गई है। जिसमें निर्दलीय प्रत्याशी राज बहादुर चंदेल 700 वोटों से आगे चल रहे हैं। इसके साथ ही दूसरे नंबर पर बीजेपी के वेणु रंजन भदौरिया को 1000 वोट और निर्दलीय उम्मीदवार हेम राज सिंह गौर को 361 वोट मिले।

कानपुर शिक्षक एमएलसी चुनाव के नतीजे के लिए 8 राउंड तक काउंटिंग होनी है। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। इससे पहले कानपुर में शिक्षक एमएलसी की मतगणना के दौरान हंगामा हो गया था। यह हंगामा टेबल नंबर 12 में एक अलग रंग का बैलेट पेपर निकलने पर हुआ। हालांकि एजेंट के हंगामे और विरोध के बाद बैलेट पेपर को जांच के बाद अलग कर दिया था। यूपी एमएलसी चुनाव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है। 

वहीं एमएलसी चुनाव के नतीजों से पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बीजेपी राज्य में पांचों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। यूपी एमएलसी की पांच सीटों का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म होगा। जिन सीटों पर चुनाव हुआ है। उनमें गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक सीट, कानपुर-उन्नाव शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, कानपुर मंडल की स्नातक सीट, झांसी-प्रयागराज निर्वाचन क्षेत्र और बरेली-मुरादाबाद स्नातक सीट हैं। राज्य की पांच सीटों पर हुए एमएलसी चुनाव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला रहा है। इन पांच एमएलसी सीटों के लिए 60 से अधिक उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे।

Post a Comment

0 Comments