एमएलसी चुनाव; इस सीट पर हंगामे की वजह से वोटों की गिनती रुकी,


लखनऊ। कानपुर शिक्षक एमएलसी चुनावों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। यहां मतगणना के दौरान हंगामे के बाद वोटों की गिनती रुक गई है और आयोग को आपत्ति के बारे में सूचना दी गई. एक पार्टी के एजेंट ने 366 वोट अपने पास लिखे थे, जब 307 वोट निकले तो हंगामा शुरू हो गया। एजेंट के हस्ताक्षर न करने को लेकर भी बीजेपी ने हंगामा किया था। एक टेबल पर वोटों की गिनती के बाद सभी एजेंट हस्ताक्षर करते हैं, वहीं रिकाउंटिंग की मांग को लेकर बीजेपी के एजेंट अड़े हुए. राज बहादुर चंदेल शिक्षक एमएलसी चुनावों में बीजेपी के वेणु रंजन से आगे चल रहे हैं।

पहले राउंड में बीजेपी उम्मीदवार आगे

गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक निर्वाचन के पहले राउंड में बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह 4000 मतों से आगे हैं. इसके साथ ही बरेली एमएलसी चुनाव में पहले राउंड में बीजेपी के जय पाल सिंह व्यस्त 4787 वोट से आगे हैं, यहां बीजेपी को अब तक के रुझान में 8578 वोट जबकि सपा को 3891 वोट और 994 वोट निरस्त हुए।

इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक मे 14 हजार वोटों की गिनती हुई पूरी

इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक एमएलसी चुनाव का रिजल्ट आज जारी होना और इसके लिए 14 हजार वोटों की गिनती पूरी हो गई है। बीजेपी प्रत्याशी बाबूलाल तिवारी 360 वोटों से आगे हैं, बाबूलाल तिवारी को 4534 वोट मिले हैं। वहीं 3 बार से लगातार एमएलसी रहे निर्दलीय प्रत्याशी सुरेश त्रिपाठी को 4174 वोट मिले। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी प्रत्याशी सुरेंद्र प्रताप पटेल को 2763 वोट व 624 वोट रद्द हुए।

गड़बड़ी का आरोप लगाकर बीजेपी का हंगामा

कानपुर शिक्षक एमएलसी चुनाव के नतीजों को लेकर हो रही मतगणना के बीच हंगामा हुआ है. पहले राउंड की मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाकर बीजेपी ने हंगामा किया, बीजेपी समर्थकों ने काउंटिंग हॉल में जमकर हंगामा किया. बीजेपी जिला महामंत्री शिवराम सिंह ने तानशाही नहीं चलेगी के नारे लगाते हुए हंगामा किया। वहीं मंडलायुक्त और चुनाव के त्व् डॉक्टर राजशेखर ने बीजेपी समर्थकों को समझाया. निर्दलीय उम्मीदवार राज बहादुर चंदेल को पहले राउंड में बीजेपी प्रत्याशी पर बढ़त मिली है। वहीं बीजेपी समर्थक एजेंट हॉल में ही धरने पर बैठे।

Post a Comment

0 Comments