शिवपाल को एक और तोहफा देने की तैयारी में अखिलेश यादव, जल्द हो सकता है एलान


लखनऊ।
मैनपुरी उपचुनाव के बाद शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय हो गया था। इसके बाद अखिलेश यादव ने अब चाचा शिवपाल को सपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह दी है। लेकिन अब एक बार फिर शिवपाल यादव को तोहफा देने की तैयारी हो रही है। दरअसल, रविवार को सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को एलान किया गया। जिसमें अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया था। लेकिन इसके अलावा शिवपाल यादव के अन्य किसी करीब को कार्यकारिणी में जगह नहीं दी गई। जबकि शिवपाल यादव के साथ पार्टी छोड़कर जाने वालों को भी 64 सदस्यों में जगह नहीं मिली।

जिसके बाद अब फिर से इसकी भरपाई करने की तैयारी शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार सपा की प्रदेश कार्यकारिणी का एलान बुधवार तक होने की संभावना है। इसमें शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव को भी जगह दी जा सकती है। इसके अलावा पार्टी और संगठन को मजबूत करने के लिए शिवपाल यादव के कुछ करीबियों को शामिल किया जा सकता है। प्रदेश कार्यकारिणी में भी यादव और मुस्लिम नेताओं का प्रमुखता दी जाने की पूरी संभावना है। सूत्रों के अनुसार इस बार प्रदेश कार्यकारिणी भी पिछली बार से बड़ी होगी। 

हालांकि इस सूची में परिवार से केवल आदित्य यादव को जगह मिलने की संभावना है। जबकि पार्टी में परिवार से छह लोगों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह दी गई है। इनमें अखिलेश यादव के अलावा प्रोफेसर राम गोपाल यादव, शिवपाल यादव, धर्मेंद्र यादव, अक्षय यादव और तेज प्रताप यादव जगह मिली है। राम गोपाल यादव को राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव और शिवपाल यादव को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। वहीं धर्मेंद्र यादव, अक्षय यादव और तेज प्रताप यादव कार्यकारिणी के सदस्य हैं। बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पहले 55 सदस्य थे। जबकि इस बार 64 सदस्य हैं।

Post a Comment

0 Comments