विधवा पर जेठ से शादी करने का दबाव, विरोध पर मिली ये सजा...


मैनपुरी। जिले के थाना बिछवां क्षेत्र में विधवा महिला के साथ जो हुआ उसे सुनकर पुलिस भी हैरान है। पति की मौत के बाद ससुरालीजन विधवा पर जेठ के साथ शादी करने का दबाव बनाने लगे। पीड़िता जब इस बात पर राजी नहीं हुई तो उसकी पिटाई की गई। उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। थाने पहुंची पीड़िता ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

थाना क्षेत्र के गांव मधुपुरी निवासी खुशबू हाल निवासी बड़ा गांव थाना जसराना फिरोजाबाद का आरोप है कि  पति शिवराज की मृत्यु पांच दिसंबर को हो गई थी। उनकी मौत के कुछ दिन बाद ससुरालीजन उस पर जेठ से कोर्ट मैरिज करने का दबाव बनाने लगे। 

जब उसने ऐसा करने से मना किया तो गाली-गलौज करते हुए उसकी पिटाई की गई। इतना ही नहीं बात न मानने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई। पीड़िता ने मायके वालों को बताया तो पिता और चाचा ससुराल पहुंचे। काफी समझाने के बाद वह लोग नहीं माने और बदसलूकी।

जब वह पिता व चाचा के साथ जाने को तैयार हुई तो ससुरालीजन ने रोककर कोर्ट मैरिज के कागज पर हस्ताक्षर करने का दबाव बनाया। उसकी पिटाई करते हुए झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी गई। तीन साल की बच्ची व जेवर आदि छीन लिए और घर से बाहर निकाल दिया गया। पुलिस ने मामले में तहरीर मिलने के बाद जांच शुरू कर दी है।

Post a Comment

0 Comments