तहसीलदार के सामने छत पर चढ़कर युवक ने खुद को लगाई आग... और फिर!


कुशीनगर। जिले के रामकोला कस्बे की भूषण कॉलोनी में सड़क को लेकर चल रहे विवाद में गुरुवार को कप्तानगंज के तहसीलदार और उनकी टीम की मौजूदगी में एक युवक छत पर चढ़ गया, इसके बाद अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आग बुझाई और दोनों पक्षों को थाने ले आई, इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई।

रामकोला कस्बे की भूषण कॉलोनी के निवासी अच्छेलाल का आरोप है कि सड़क को लेकर मानवेंद्र यादव, जितेंद्र यादव तथा संजीव यादव से विवाद चल रहा है। सड़क को लेकर विपक्षी बार-बार झगड़ा कर रहे हैं। इसका मुकदमा न्यायालय में चल रहा है।

गुरुवार को विवाद निपटाने के लिए कप्तानगंज के तहसीलदार कृष्ण गोपाल त्रिपाठी, कानूनगो के अलावा लेखपाल और पुलिसकर्मियों को लेकर मौके पर पहुंचे। इसके कुछ ही देर बाद बिना पूछे-समझे अच्छेलाल (38) छत पर चढ़ गया और हाथ में भुजाली लेकर भांजने लगा। उसके बाद अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे बचाया। तब तक उसके चेहरे का कुछ हिस्सा जल गया था। उसके बाद दोनों पक्षों को पकड़कर थाने लाई, जहां पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी है।

रामकोला के थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह के मुताबिक अच्छेलाल बिना जाने-बूझे छत पर चला गया। वहां उसने पहले हाथ में भुजाली लेकर लहराया और उसके बाद अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दौड़कर उसकी जान बचाई। उसके खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments