दूसरे के प्रमाणपत्रों पर 25 वर्षो तक बने रहे गुरूजी...और फिर!


सिध्दार्थनगर। जिले के शोहरतगढ़ में पिछले 25 वर्षो से दूसरे व्यक्ति के प्रमाणपत्रों पर नौकरी करने वाले सहायक अध्यापक राम ललित यादव को बर्खास्त कर दिया गया है। मौजूदा समय में वह प्रधानाध्यापक के पद तैनात थे। बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बुधवार को सेवा समाप्ति की कार्रवाई करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को एफआईआर दर्ज कराने के लिए निर्देशित किया है।

दरअसल, सिद्धार्थनगर नगरपालिका परिषद के अनूपनगर निवासी राम ललित यादव की तैनाती वर्ष 1997 में शोहरतगढ़ ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय छतहरी में सहायक अध्यापक के पद पर हुई थी। स्पेशल टास्क फोर्स की जांच में पाया गया कि वर्तमान में शोहरतगढ़ विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय नवीन पकड़ी में तैनात प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत राम ललित यादव के मूल अभिलेख बस्ती जनपद के साउंघाट में कंपोजिट विद्यालय खजौली में तैनात सहायक अध्यापक राम ललित यादव पुत्र हरीराम के है।

दोनों शिक्षकों के जन्मतिथि, पिता का नाम, हाईस्कूल व इंटरमीडिएट उतीर्ण करने का वर्ष, पूर्णाक, प्राप्तांक आदि सभी समान मिले। बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से कई बार नोटिस भी दिया गया। लेकिन स्पष्टीकरण प्राप्त न होने पर बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय ने आरोपित शिक्षक राम ललित यादव को बर्खास्त करते हुए FIR दर्ज कराने के लिए BEO शोहरतगढ़ का निर्देशित किया है।

Post a Comment

0 Comments