आजमगढ़: भूत- प्रेत भगाने के नाम पर धर्मांतरण, 9 लोग गिरफ्तार


पंकज सिंह
आजमगढ। जिले में धर्मांतरण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है अभी पिछले सप्ताह धर्मांतरण का मामला फूलपुर में सामने आया था वही अब सरायमीर थाना क्षेत्र के सरायमीर थाने के पीछे मोहल्ला अंबेडर नगर तलिया के एक कमरे में भूत प्रेत भगाने के नाम पर प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक कमरे में छापेमारी कर 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कमरे से धार्मिक पुस्तक के साथ अन्य सामान बरामद किया है। 


सरायमीर थाना क्षेत्र के थाने के पीछे मोहल्ला अंबेडर नगर तलिया में एक कमरे में धर्मांतरण का खेल चल रहा था। दोपहर बाद जैसे ही यह जानकारी बंजरग दल के कार्यकर्ताओं को लगी उन्होने पुलिस को फोन कर इसकी सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एक कमरे में दो दर्जन लोग भूत प्रेत भगाने के नाम चंगाई सभा का आयोजन कर लोगों का धर्मांतरण कराया जा रहा था। बजरंग दल के फूलपुर के संयोजक प्रशांत ने बताया कि इस सम्बन्ध में बजरंग दल थाने में तहरीर दे दी गई है।


अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर बुधवार को जितेन्द्र राम पुत्र गिरधारी निवासी चक कोट, बीनू रघुनाथ (संचालक) पुत्र पप्पू रघुनाथ. राजकिशोर मुन्डा पुत्र स्व0 कुंजर मुण्डा,  अखिलेश कुमार पुत्र शिवशंकर निवासी मिर्जापुर,निवासी इंटीसेरेंग थाना सोनाहातू जनपद रांची झारखण्ड रामराज पुत्र स्व0 सहंगु राम निवासी गाहुखोर, श्रवण भारती पुत्र सुघरराम निवासी माधोपुर थाना रसड़ा, दिनेश चन्द पुत्र हजारीलाल निवासी परागपुर थाना फत्तेपुर जनपद बाराबंकी, सुरेन्द्र प्रकाश पुत्र स्व0 बेचन प्रकाश निवासी कोप पोस्ट कुरेम निवासी रसड़ा व पिन्टू मसीह पुत्र फुलचन्द मसीह को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मौके से धार्मिक पुस्तके आदि सामान भी बरामद किया।

Post a Comment

0 Comments