रिश्ते की चाची से प्रेम-संबंध के रंजिश में फौजी की गोली मारकर हत्या...


अलीगढ़। टप्पल थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर में प्रेम संबंधों के चलते देर रात फौजी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वह दिवाली की छुट्टी पर दो दिन पहले ही गांव आया था. रिश्ते की चाची से उसके प्रेम संबंध थे. इस मामले में मृतक के पिता ने आठ आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही हैं. गांव रसूलपुर निवासी बीकन कुमार (24) पुत्र जगतपाल सिंह फौज में नौकरी करता था. वर्तमान में ड्यूटी पंजाब राज्य के फिरोजपुर में चल रही थी. पिता जगतपाल सिंह ने थाने में दर्ज कराए मुकदमे में कहा है कि रविवार की रात करीब 9.30 बजे उनका बेटा बीकन कुमार व भाई बृजपाल पुत्र गंगोली व गांव के ही कुंवरपाल पुत्र श्रीचंद बेटे की कार से दवा लेकर मानपुर से अपने गांव वापस आ रहा था.

जैसे ही कार गांव में सतेन्द्र पुत्र बीरी सिंह के मकान के सामने पहुंची तो पहले से ही घात लगाए बैठे आठ लोग हाथों में लाठी-डंडा व तमंचा आदि लेकर सामने आ गए. आरोप है कि आरोपियों ने एकराय होकर हमला बोलते हुए कार में तोड़फोड़ कर दी. वहीं ड्राइविंग साइड की खिड़की खोलकर उनके बेटे बीकन कुमार को बाहर खींचकर पीटा औऱ तमंचे से गोली मार दी. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि उनके बेटे के विजयपाल की पत्नी से प्रेम संबंध थे. इसी के चलते उसकी हत्या की गई है.

इधर हत्या की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस संबंध में थाना प्रभारी परमेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर बबलू व विजयपाल पुत्र आरामी सिंह, सोनू व रवि पुत्र ज्ञानवीर, दीपक व छोटू उर्फ प्रशांत पुत्र सुदेश, वेद (पूर्व प्रधान का भाई) पुत्र रनवीर, प्रताप पुत्र वेद (पूर्व प्रधान का भतीजा) निवासी गांव रसूलपुर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी विजयपाल व रवि को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. जबकि मंगलवार को सोनू को गिरफ्तार कर लिया. तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. अन्य फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है.

मृतक बीकन तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था. सबसे बड़े लोकेश कुमार फौज में हैं. उनकी वर्तमान में जम्मू कश्मीर के राजौरी पुंछ में तैनाती थी. सबसे छोटा वाला भी फौज में भर्ती होने की तैयारी कर रहा है. 2017 में बीकन की नौकरी लगी थी. 10 माह पहले उसकी आरती निवासी पिसावा के साथ शादी हुई थी. 23 अक्टूबर को छुट्टी पर आने के बाद आरती को लेने उसके मायके गया था. वहां से उसे लेकर लौटा तो उसी के पेट में दर्द होने पर परिवार के साथ दवा लेने के लिए गया था. परिवार वालों के मुताबिक विजयपाल की पत्नी के साथ प्रेम संबंधों के चलते 2 साल पहले गांव में पंचायत हुई थी. इस पंचायत में पूरे मामले का निपटारा हो गया था. दोनों पक्षों में समझौता हो गया था. इसके बाद भी विजयपाल पक्ष के लोग रंजिश मानने लगे थे.

Post a Comment

0 Comments