ऑनर किलिंगः गन्ने के खेत में मिला प्रेमी का शव, प्रेमिका की भी संदिग्ध मौत, 3 पर मुकदमा


बस्ती। जिले में युवक-युवती की मौत के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. जिन युवक और युवती का शव मिला है वह आपस में प्रेमी-प्रेमिका बताए जा रहे हैं, हालांकि मामला दो समुदायों से जुड़ा है. इसको लेकर पुलिस को ऑनर किलिंग का शक जता रही है. वहीं मृतक युवक की मां ने युवती के भाइयों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट लिखवाई है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

मामला बस्ती जिले के रुधौली थाना क्षेत्र का है. रुधौली थाना क्षेत्र में प्रेमी युगल के हत्या के मामले में पुलिस ने मृत युवक अंकित की मां कुमारी देवी पत्नी रामफेर की तहरीर पर मृत युवती अमीना खातून के दो सगे भाई और एक चचेरे भाई के खिलाफ नामजद हत्या की तहरीर दी है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके बेटे और अमीना के बीच काफी गहरी दोस्ती थी. शुक्रवार की रात इरशाद, इरफान और इशरार उनके बेटे को ट्रैक्टर चलाने के बहाने बुलाकर ले घर ले गए और हत्या कर लाश गन्ने के खेत में फेंक दिया.

अमीना की भी हत्या इन्हीं तीनों ने की है. प्रभारी निरीक्षक रुधौली रामकृष्ण मिश्र ने बताया कि देर रात मुकदमा दर्ज कर इरशाद और इरफान को गिरफ्तार कर लिया गया है. इशरार की तलाश में छापेमारी जारी है. एएसपी दीपेंद्र चौधरी का कहना है कि परिवार ने ऑनर किलिंग का आरोप लगाया है. आगे की जांच से पता चला है इरशाद और इरफान की बहन की भी रात के दौरान रहस्मय परिस्थितियों में मौत हो गई है उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि शनिवार की रात करीब एक बजे मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दफन की गई अमीना की लाश को भी बाहर निकाला गया. पंचनामा कर उसे भी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

Post a Comment

0 Comments