आजमगढ़ः पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार इनामिया लुटेरे के पैर में लगी गोली...

पुलिस ने लूट के सोने की चेन व 315 बोर का अवैध तमन्चा


पंकज सिंह

आजमगढ़। शहर कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 25 हजार इनामिया लूटेरा को गिरफ्तार कर लिया है। लूटेरे के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस के अनुसार बीते 9 जून को बागेश्वर नगर रोडवेज निवासी श्रीमती आशा देवी पत्नी श्री चौथी यादव प्रातः टहलने गयी थी। घर वापस आते समय जैसे ही बवाली चौराहा के पश्चिम कठवा पुल पर समय करीब 5.55 बजे पहुँची थी कि एक व्यक्ति मोटर साइकिल से पीछे से आया तथा महिला के गले से सोने की चेन (वजन करीब 10 ग्राम जिसकी कीमत करीब 50 हजार रूपये) खींचकर मोटरसाइकिल समेत चौराहा के उत्तर तरफ भाग गया।

इस सम्बन्ध मे कोतवाली पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना उ.नि. सुनील कुमार दूबे द्वारा की जा रही है। वहीं 23 अगस्त को मोहल्ला हीरापट्टी निवासी अंशु गुप्ता पुत्र रामप्यारे गुप्ता की माता श्रीमती बिन्धवासनी गुप्ता पत्नी रामप्यारे गुप्ता सुबह करीब 6 बजे अपने निवास से टहलने जा रही थी कि पूर्व दिशा की तरफ फातिम स्कूल से सुपर स्पेलन्डर गाड़ी से आकर माता का सोने का चेन छिनकर भाग गया। मौके पर लगे सीसी कैमरा मे जांच करने पर अभियुक्त की पहचान सुमित उपाध्याय पुत्र त्रिभुवन उपाध्याय, मोहल्ला पूरा जोधी के रूप में हुई तो मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही थी।


देर रात को प्रभारी निरीक्षक शशी चन्द चौधरी व गठित टीम द्वारा सूत्रों की सूचना पर बैठौली पुलिया के पास पहुचकर चेकिग की जी रही थी। सुबह करीब 04. 20 बजे चेकिग के दौरान सामने से एक मोटरसाइकिल सवार आता हुआ दिखायी दिया जिसे रोकने पर मोटरसाइकिल सवार द्वारा पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिये जान से मारने की नीयत से पुलिस बल पर फायरिग किया गया। पर्याप्त चेतावनी के बावजूद न रुकने पर आत्मरक्षार्थ कंट्रोल्ड फायरिंग में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी जिससे वह घायल होकर गिर गया। मौजूद पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त को गिरफ्तार कर जिला अस्पताल उपचार हेतु भेजा गया। बदमाश की पहचान सुमित उपाध्याय उपरोक्त के रूप में हुयी। अभियुक्त के कब्जे से 01 देशी तमन्चा 315 बोर व लूट से सम्बन्धित सोने की 02 चौन व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकल बरामद हुई हैं। अभियुक्त सुमित उपाध्याय ने बताया कि सुबह मे जो महिलाये टहलती है उनका गले का आभूषण छिन लेता हूँ तथा पहले भी इस प्रकार की कई घटना कर चुका हूँ।

Post a Comment

0 Comments