आजमगढ़ः मतांतरण के मामले में 6 महिलाएं गिरफ्तार- धार्मिक पुस्तकें, कापी समेत अन्य सामग्रियां बरामद


आजमगढ। जिले के महराजगंज कस्बे के विष्णु नगर वार्ड की अनुसूचित बस्ती में मतांतरण मामले में पुलिस ने छह महिलाओं को गिरफ्तार किया है. उनके पास से धार्मिक पुस्तकें, कापी समेत अन्य सामग्रियां बरामद हुई हैं.कप्तानगंज क्षेत्र के पिपरी गांव की इंद्रकला काफी दिनों ने विष्णु नगर की अनुसूचित जाति की बस्ती में परिवार के साथ रहकर व्यवसाय करती है.

उसने अपने बेटे के जन्मदिन पर शनिवार को पार्टी का आयोजन कर आसपास के गांवों के लोगों को भी बुलाया था. इस बीच बांसथान गांव के आशुतोष कुमार ने पुलिस को सूचना दी कि एक धर्म-विशेष के प्रति लोगों को प्रेरित किया जा रहा है. पुलिस ने आयोजक इंद्रकला के अलावा वहीं की सुभागी देवी, सुनीता के साथ ही अखरचंदा की साधना, पासीपुर की सबिता व बड़की गढ़हन थाना तहबरपुर की अनीता को गिरफ्तार कर लिया.

तलाशी के दौरान कुछ धार्मिक पुस्तकें, कापी व अन्य सामग्री बरामद हुई. थाना प्रभारी कमलकांत वर्मा ने बताया कि विधिक कार्रवाई की जा रही है. मामले से जुड़े अन्य लोगों की पहचान की जा रही है. अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सिद्धार्थ ने बताया कि जन्मदिन की आड़ में प्रार्थना सभा आयोजित कर लोगों को बहला-फुसलाकर मतांतरण कराने की सूचना मिली थी. इस आधार पर छापेमारी कर गिरफ्तारी की गई है.

Post a Comment

0 Comments