आजमगढ़ः सूरज का भारतीय टीम में चयन-विश्व चैम्पियनशिप खेलने जाएंगे मलेशिया


आज़मगढ़। अंतरराष्ट्रीय पेंचक सिलाट (मार्शल आर्ट्स) खिलाड़ी सूरज प्रकाश श्रीवास्तव का पुनः भारतीय पेंचक सिलाट टीम में चयन हुआ है जो कि 26 जुलाई से 31 जुलाई को मेलाका, मलेशिया में आयोजित होने वाली 9वीं विश्व पेंचक सिलाट चौंपियनशिप-2022 में प्रतिभाग करेंगे। पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष जसपाल सिंह ने बताया कि इंडियन पेंचक सिलाट फेडरेशन ने पत्र भेजकर उन्हें अवगत कराया है।

2021 में राष्ट्रीय पेंचक सिलाट चैम्पियनशिप में सूरज ने 85- 90 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक व राष्ट्रीय फेडरेशन कप 2021 में स्वर्ण पदक तथा इस वर्ष राष्ट्रीय पेंचक सिलाट चैम्पियनशिप 2022 में कांस्य पदक व फेडरेशन कप में रजत पदक जीता था दोनों ही वर्ष के उपलब्धियों पर मेरिट के आधार पर सूरज का चयन इस वर्ष जुलाई में आयोजित होने वाली 19वीं विश्व पेंचक सिलाट चैम्पियनशिप, मेलाका मलेशिया के लिए किया गया है।चैम्पियनशिप से पूर्व भारतीय टीम के कैम्प में प्रशिक्षण के लिए 3 जुलाई को श्रीनगर, कश्मीर रवाना होंगे तत्पश्चात वहीं से विश्व चौंपियनशिप में प्रतिभाग करने के लिए 24 जुलाई को मलेशिया रवाना होंगे।

सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा की गुरुजी की प्रेरणा व मार्गदर्शन से तथा माता-पिता के आशीर्वाद से पुनः मुझे भारतीय टीम से खेलने का अवसर प्राप्त हुआ है। इस अवसर पर पेंचक सिलाट खेल संघ के अध्यक्ष सहजानंद राय, ऋषिकांत राय, परितोष राय, नितिन गौड़, संदीप सिंह सोनू, विद्याधर श्रीवास्तव, राजीव प्रताप सिंह गप्पू, प्रशिक्षक ज्ञानेंद्र चौहान, गणेश कुमार गोंड, दिनेश चौहान, शिवम तिवारी, शुभम तिवारी, विनय प्रजापति, संदीप भारद्वाज, अभिषेक यादव, गुलशन राजभर ने बधाई दिया व पदक जीतकर आने के लिए शुभकामनाएं दिया।

Post a Comment

0 Comments