CM योगी के सड़क न घेरने के आदेश पर मौलानाओं की मस्जिदों में ही नमाज अदा करने की अपील


लखनऊ। शुक्रवार को अलविदा की नमाज को लेकर मस्जिदों में तैयारियां पूरी हो गई हैं। इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि ईदगाह के जामा मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों में नमाज की तैयारियां पूरी हो गईं हैं। मौलाना ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना पूरा होने वाला है। मुसलमान इस अलविदायी जुमे की नमाज का बहुत एहतिमाम करते हैं।

इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने शुक्रवार को अलविदा की नमाज मस्जिदों में ही अदा करने की अपील की है। मौलाना ने कहा कि यदि मस्जिद में स्थान नहीं है तो बगल की दूसरी मस्जिद में नमाज के लिए जाएं। सड़क पर नमाज अदा न करें जिससे यातायात में असुविधा न हो। मस्जिद की क्षमता के अनुरूप ही रोजेदार नमाज पढ़ने जाएं जिससे उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े। अपने घर के आसपास की मस्जिद में भी नमाज अदा कर सकते हैं। ईदगाह में अलविदा की नमाज दोपहर 12ः45 पर अदा की जाएगी। टीलेवाली मस्जिद व आसिफी मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों में नमाज होगी। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मध्याह्न 12 बजे से दो बजे के बीच मस्जिदों में अलविदा की नमाज अदा की जाएगी।

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने पुलिस अधिकारियों को आश्वासन दिया कि न्यायालय द्वारा लाउडस्पीकर को लेकर दिए गए निर्देश का पालन किया जाएगा। मौलाना ने बताया कि एक मई को चांद देखा जाएगा। चांद दिखेगा तो दो मई और नहीं दिखेगा तो तीन मई को ईद मनाई जाएगी। मौलाना ने सभी रोजेदारों से अपील कि वे मस्जिदों के आसपास नियमों के तहत नमाज अदा करें। मौलाना ने पुराने लखनऊ समेत मस्जिदों के आसपास सफाई और सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की अपील की।

Post a Comment

0 Comments