परीक्षा छूटने से आहत छात्रा ने दुपटे का फंदा बना मौत को लगाया गले



मधुबन/मऊ। यूपी बोर्ड की संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा में दूसरी पाली के भ्रम में होने वाले भूगोल विषय की परीक्षा छूटने से सदमे की शिकार 12वीं कक्षा की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परीक्षा केंद्र से लौटकर घर पहुंची छात्रा ने गांव के बाहर कुछ दूरी पर स्थित एक बगीचे में पेड़ में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। सोमवार की सायं बगीचे में बकरी चराने पहुंचे गांव के बच्चों ने पेड़ से शव लटकता देख सन्न रह गए। बच्चों द्वारा शोर मचाने पर जुटे ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

भूगोल का पेपर देने दोपहर में पहुंची कालेज

थाना क्षेत्र के नुरुल्लाहपुर गांव निवासी व 12 कक्षा की छात्रा निशा यादव (17) पुत्री अच्छेलाल यादव थाना क्षेत्र के दरगाह कस्बा स्थित बापू स्मारक इंटर कालेज की 12वीं छात्रा थी। कालेज पर ही बोर्ड परीक्षा के लिए उसका सेंटर बना था। सोमवार को प्रथम पाली में भूगोल का पेपर था। जबकि उसको दूसरी पाली में परीक्षा होने का भ्रम था। इसी भ्रम में वह भूगोल का पेपर देने कालेज पर दोपहर में पहुंची। वहां प्रथम पाली में पेपर हो जाने की जानकारी होते ही वह बिलखने लगी। इससे वह सदमे से ग्रसित होकर घर आई।

पेड़ की टहनी से लगाया फांसी का फंदा

वह घर से कुछ दूरी पर गांव से बाहर एक बगीचे में पहुंचकर दुपट्टे के सहारे पेड़ की टहनी से फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सायं के समय बकरी चराने बगीचे में पहुंचे गांव के बच्चों ने उसे लटकते देख चिल्लाने लगे तो आसपास से गुजर रहे लोग मौके पर पहुंचे। गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। छात्रा की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। जबकि समूचे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

Post a Comment

0 Comments