लापता सीआरपीएफ जवान की पत्नी की हुई हत्याः कॉल डिटेल से निकला सच



कानपुर। जिले के पनकी रतनपुर कॉलोनी से पांच दिन पूर्व लापता हुई सीआरपीएफ जवान की पत्नी की अवैध संबंधों के चलते प्रेमी ने गला दबाकर हत्या कर शव को कानपुर देहात के भाऊपुर मैथा के पास स्थित एक नाले में ठिकाने लगा दिया। शुक्रवार देर रात पुलिस ने प्रेमी की निशानदेही पर उसका शव बरामद कर लिया। रतनपुर में रहने वाले इंद्रपाल सीआरपीएफ में तैनात हैं।

पति ने थाने में दी थी गुमशुदगी

चुनाव के चलते उनकी ड्यूटी मैनपुरी में थी। घर पर पत्नी गीतादेवी (34) अपने दो बच्चों सुशांक व सिदार्थ संग थीं। 20 फरवरी को इंद्रपाल ने पत्नी के मोबाइल पर कॉल किया, लेकिन उनका फोन नहीं उठा। इस पर उन्होंने किसी अनहोनी की आशंका पर पनकी पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस उनके घर पहुंची तो महिला घर पर नहीं मिली। कमरे में बीयर के खाली केन, गिलास और कुछ आपत्तिजनक वस्तु भी बरामद हुई। 21 फरवरी को घर लौटे इंद्रपाल ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।

हिरासत में लिए प्रेमी ने कबूली सच्चाई

पुलिस ने महिला के मोबाइल की सीडीआर खंगाली तो अंतिम कॉल कार मैकेनिक मुख्तार नाम के शख्स की मिली। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सच्चाई कबूल ली। मुख्तार ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसके गीता से प्रेम संबंध थे। इस बीच गीता की किसी और से भी बात होने लगी थी। मना करने के बाद भी वह नहीं मानी तो घटना की शाम कार से अपने साथ ले जाकर उसकी गला दबा कर हत्या करने के बाद शव को नाले में फेंक दिया था। थाना प्रभारी अंजन कुमार ने शव को नाले से बरामद कर लिया।

कुछ देर पहले हुई थी प्रॉपर्टी डीलर से बात

मुख्तार ने पुलिस को बताया कि वह गीता के मायके (रूरा जमालपुर) का रहने वाला है। गीता से उसके शादी से पूर्व से ही संबंध थे। जब उसका पति ड्यूटी पर बाहर होता था तो वह अक्सर गीता से मिलने उसके घर पहुंच जाता था। पुलिस ने गीता की सीडीआर खंगाली तो आखिरी बार मुख्तार से बात होने से पहले उसकी गंगागंज में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर पुष्पेंद्र सिंह से बात हुई थी। पुलिस ने उसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ की। गीता के बेटों ने पुलिस को बताया कि पिता की गैर मौजूदगी में प्रॉपर्टी डीलर और मुख्तार का घर में आनाजाना बना रहता था। मुख्तार को गीता का प्रॉपर्टी डीलर से बात करना पसंद नहीं था।

कार में सवार दो मददगार की तलाश

महिला के बड़े बेटे ने पुलिस को बताया कि घटना की शाम को मुख्तार मां गीता को कार में अपने संग ले गया था। बेटे के मुताबिक कार में मुख्तार के अलावा दो अन्य लोग भी मौजूद थे। पुलिस ने गीता की हत्या करने में मुख्तार की मदद करने वाले दो अन्य मददगारों का पता लगाने में जुटी है।

Post a Comment

0 Comments