इत्र कारोबारियों के यहां छापेमारी जारी, नोट गिनने की मशीन लेकर पहुंचे बैंककर्मी



कानपुर। इत्र कारोबारी विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन व इत्र व्यवसायी फौजान मलिक के कन्नौज स्थित घर व प्रतिष्ठानों पर आयकर ने छापेमारी जारी है। शुक्रवार सुबह सवा सात बजे से शुरू हुई कार्रवाई लगातार 24 घंटे से अभी चल रही है। फौजान मलिक के घर पर बड़ी मात्रा में कैश और जेवरात मिलने के संकेत मिल रहे है, आयकर विभाग के अधिकारियों ने एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों को बुलाया है। बैंक कर्मी अपने साथ नोट गिनने की मशीन भी लेकर आए हैं। यहां रात भर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं।

इसके अतिरिक्त कानपुर के अलावा हाथरस, लखनऊ, दिल्ली व मुंबई में भी 35 स्थानों पर भी छापा मारा गया है। कानपुर में पम्पी जैन के बहनोई डा. अनूप जैन के आनंदपुरी स्थित घर व प्रतिष्ठानों पर भी जांच की गई है, फिलहाल अनूप मुंबई में हैं। एमएलसी पम्पी जैन के घर से बड़ी संख्या में शेयर प्रपत्र मिले हैं और वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी हैं। जीएसटी के अधिकारी भी आयकर की छापेमारी में सहयोग कर रहे हैं।

शुक्रवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज में एमएलसी इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन और दूसरे कारोबारी फौजान मलिक के घर व प्रतिष्ठानों पर छापा मारा, जो 24 घंटे बाद भी जारी है। दोनों ही कारोबारियों के यहां दूसरे दिन शनिवार की सुबह भी टीम में शामिल अफसर इत्र कारोबारियों के मुनीम समेत अन्य कर्मचारियों से पूछताछ कर रहे हैं। कर्मचारियों को रात में घर नहीं जाने दिया गया। टीम को फौजान मलिक के आवास में 22 कमरे मिले हैं, हर कमरे को खुलवाकर बारी बारी से जांच की जा रही है। इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के कोल्ड स्टोरेज और पेट्रोल पंप पर भी टीम पूरी रात पड़ताल करती रही।

Post a Comment

0 Comments