रमा स्पेशियालिटी एवं ट्रामा सेंटर में बने कैथ लैब का अखिलेश ने किया उद्घाटन

कैथ लैब से मिलेगी हार्टअटैक के मरीजों को तुंरत प्राथमिक उपचारः डा. अमित सिंह


आजमगढ़।
प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने रमा स्पेशियालिटी एवं ट्रामा सेंटर में बने कैथ लैब का उद्घाटन किया। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने उनको श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट किया। पूर्व सीएम ने डा. खुशबू सिंह द्वारा  महिलाओं के लिए अस्पताल में हर महीने चलाये जा रहे निःशुल्क चिकित्सा शिविर की सराहना किया। आधुनिक सुविधाओं से लैस इस अस्पताल में सभी उपचार की सुविधा एक ही स्थान पर मिल जायेगी। बेहतर इलाज के लिए लोगों बाहर नहीं जाना पड़ेगा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में रमा हास्पिटल नया आयाम हासिल कर रहा है। पूर्व सीएम ने रमा हास्पिटल के चिकित्सकीय सुविधाओं की तारीफ की और निःशुल्क चिकित्सा शिविर चलाने के लिए बधाई दिया। उन्होने कहाकि प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर आजमगढ़ को स्मार्ट शहर बनाया जायेगा।

डा. अमित सिंह ने कहाकि अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए कैथ लैब खुल गया है। अस्पताल में हार्टअटैक के मरीजों को तुंरत प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराने के लिए कैथ लैब का शुभारंभ किया गया है। इस कैथ लैब में आधुनिक मशीनें मगाई गई हैं। डॉ सिंह ने बताया कि इस मशीन से आसानी से पता चल सकता है कि मरीज के स्टंड डालने की जरूरत है या नहीं। कई बार ह्दय की नसों में कठोर रुकावट होने के चलते काफी दिक्कत होती है, लेकिन इस मशीन से कठोर रुकावट को भी ड्रिल करके आसानी से खोला जा सकता है। नसों के अंदर अल्ट्रासाउंड भी किया जा सकता है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री बलराम, पूर्व दुर्गा प्रसाद यादव, जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, पूर्व सांसद रमाकांत यादव, वरिष्ठ अधिवक्ता शत्रुघ्न सिंह, डा. खुशबू सिंह, प्रमोद सिंह, डॉ प्रवेश कुमार सिंह, अविनाश सिंह, डा. विनेद सिंह, ऋचा सिंह, डा. पंकज शर्मा, डा. सीके त्यागी, रमेश, श्रीकांत, रवि सिंह, डा. अजीत सिंह, बिजेन्द्र सिंह सहित सैकडों लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments